Saturday, March 2, 2024
HomeबिलासपुरBCC NEWS 24: ग्रैंड अंबा होटल विवाद मामले में FIR, पुलिस ने...

BCC NEWS 24: ग्रैंड अंबा होटल विवाद मामले में FIR, पुलिस ने 5 घंटे तक बारातियों को थाने में बैठाए रखा; MLA शैलेष पांडेय ने हाथ जोड़कर कहा-छोड़ दीजिए…

बिलासपुर के ग्रैंड अंबा होटल में मंगलवार की शाम हुई मारपीट के बाद थाने में देर रात तक बवाल मचा रहा। दरअसल, बाराती को पांच घंटे तक थाने में बैठा लिया गया। जबकि, बाराती होटल प्रबंधन पर FIR की मांग कर रहे थे। विवाद का समझौता कराने विधायक शैलेष पांडेय भी थाने पहुंच गए, उन्होंने हाथ जोड़कर पुलिस अधिकारी से निवेदन किया कि इन्हें छोड़ दीजिए। उनके निवेदन के बाद बारातियों को छोड़ तो दिया गया। मगर बाद में पुलिस ने बारातियों के खिलाफ ही लूट का अपराध दर्ज कर लिया।

मंगलवार की शाम होटल में हुए विवाद और मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में चलता रहा। वीडियो देखकर लोगों ने पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। बाद में रात को होटल प्रबंधन की ओर से सफाई में पुलिस को CCTV फुटेज दिखाया गया। फुटेज में बारातियों पर कुर्सी फेंकने व होटल के कर्मचारियों और प्रबंधन के साथ मारपीट करने के आरोप लगाए गए।

इस विवाद के बाद कार्रवाई नहीं होने पर सिंधी समाज के पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में भीड़ ने थाने का घेराव कर दिया। दूसरी ओर पुलिस बाराती को ही थाने में शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक पांच घंटे तक बैठाए रखा। इस घटना की शिकायत विधायक शैलेष पांडेय से की गई। तब वे करीब रात 10 बजे खुद थाने पहुंच गए।

सबकी तरफ से हाथ जोड़ता हूं
यहां उन्होंने पुलिस अफसरों से बात की। साथ ही हाथ जोड़कर कानून व्यवस्था बनाने के साथ ही उचित निर्णय लेने कहा। उन्होंने वहां कहां कि मैं हाथ जोड़कर इनकी तरफ से हाथ जोड़ता हूं, इन्हें छोड़ दीजिए। उनकी ये कहने के बाद के बाद पुलिस ने बारातियों को छोड़ दिया। लेकिन, उनके थाने से जाते ही बारातियों के खिलाफ लूट का अपराध दर्ज कर लिया। अब इस मामले में पुलिस अधिकारिक रूप से कुछ भी बोलने से इनकार कर रही है। यह भी नहीं बताया गया है कि कितने बारातियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

मंगलवार की रात सिविल थाने में जुटी सिंधी समाज के लोगों की भीड़

मंगलवार की रात सिविल थाने में जुटी सिंधी समाज के लोगों की भीड़

प्रभारी SP ने नहीं उठाया फोन
इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के लिए प्रभारी SP उमेश कश्यप से संपर्क किया गया। अपने ऑफिस में वे होटल प्रबंधन के साथ ही बाराती पक्ष के लोगों से बंद कमरे में बात कर रहे थे। उनके मोबाइल पर भी काल किया गया। लेकिन, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

ये थी घटना
मंगलवार की शाम होटल के सामने कार पार्किंग को लेकर हुए विवाद के दौरान होटल मालिक और कर्मचारियों ने मिलकर बारातियों की जमकर पिटाई कर दी। बरातियों ने भी लात-घूंसे चलाए। इस घटना वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। उधर, रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पहुंचे बारातियों को पुलिस ने थाने में बैठा लिया । पांच घंटे तक उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। इससे आक्रोश बढ़ गया और सिंधी समाज के लोगों ने थाने का घेराव कर दिया।

होटल प्रबंधन ने भी जारी किया फुटेज
इस मामले को लेकर होटल संचालक अशोक टुटेजा की तरफ से भी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने होटल के CCTV फुटेज देखकर उनकी रिपोर्ट पर लूट का अपराध दर्ज कर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बारातियों ने कर्मचारियों की जमकर पिटाई की। साथ ही इस दौरान लूटपाट भी किया गया है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने लूट का अपराध दर्ज कर लिया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular