Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, BJP...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, BJP विधायकों की अनुपस्थिति में सभी संशोधित विधेयक पारित..

रायपुर,छत्तीसगढ़। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरा दिन सदन की कार्यवाही अनिश्चतिकाल के लिए स्थगित हो गई है।  BJP विधायकों की अनुपस्थिति में सभी संशोधित विधेयक पारित हो गई है। बता दें भाजपा ने आज दिनभर की कार्यवाही का बहिष्कार किया था।

सदन में सीएम बघेल ने रेडी टू ईट को लेकर बयान दिया कि  रेडी टू ईट का काम बीज और कृषि विकास निगम को दिया गया है।
यहां आधुनिक संयंत्र से सभी गुणवत्ता और मापदंड पूर्ण होंगे। सीएम ने सवाल किया कि आखिर ‘बीजेपी चुप क्यों हैं बीजेपी शासित राज्यों में विरोध नहीं कर रहे। सीएम ने आगे कहा कि ‘बीजेपी के पास धर्मांतरण ही एक मात्र मुद्दा बच गया है, बीजेपी केवल धर्म के आधार पर राजनीति करती है।

सीएम बघेल ने आग कहा कि ’15 साल में गरीब किसानों को छोड़ कमिशन में ध्यान दिया, हम सभी धर्मों को आदर, सम्मान से देखते हैं। ये सिर्फ आपस से लड़ाने का कार्य कर रहे हैं। कवर्धा की घटना में बहकाने का कार्य कर रहे हैं।

इससे पहले BJP सदस्य ने रेडी ईट के मामले में लाए स्थगन प्रस्ताव चर्चा कराने की मांग की। धरमलाल कौशिक और बृजमोहन अग्रवाल ने कहा ‘अगर तत्काल चर्चा नहीं कराई जाती है, तो वे बजट अनुदान मांगों का बहिष्कार करेंगे’।

संसदीय सचिव रविन्द्र चौबे और MLA मोहन मरकाम ने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्यों पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा  कि ‘आसंदी को चर्चा के लिए समय तय करने का अधिकार है, स्पीकर ने द्वितीय अनुपूरक अनुदान मांग पेश करने के लिए CM भूपेश बघेल को आमंत्रित किया तो विरोध में BJP सदस्य सदन से वॉक आउट कर बाहर निकल गए।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular