Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कांग्रेस के दो गुटों में बवाल, पोस्टर फाड़े:...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कांग्रेस के दो गुटों में बवाल, पोस्टर फाड़े: अम्बिकापुर में मंत्री अमरजीत भगत के बेटे और NSUI प्रदेश अध्यक्ष के साथ जिला कांग्रेस का विवाद…

रायपुर: कांग्रेस संगठन में आपसी खींचतान और विवाद जारी है। रविवार को अम्बिकापुर में विवाद हो गया। यह विवाद कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के एक कार्यक्रम को लेकर था। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय और NSUI सोशल मीडिया विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य भगत पहुंचे। वहां विवाद हो गया, दूसरे पक्ष ने वहां लगे बैनर-पोस्टर फाड़ डाले। बाद में पुलिस को हस्तक्षेप कर मामला शांत कराना पड़ा।

बताया जा रहा है, NSUI देश भर में शिक्षा बचाओ, देश बचाओ आंदोलन चला रही है। रविवार को अम्बिकापुर के राजीव भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होना था। तय समय पर संगठन के दोनों पदाधिकारी और उनके समर्थक राजीव भवन पहुंचे। वहां जिला कांग्रेस की बैठक चल रही थी। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बेटे और NSUI के राष्ट्रीय पदाधिकारी आदित्य भगत ने इसपर नाराजगी जताई। इस बीच जिला कांग्रेस गुट ने राजीव भवन के प्रवेश द्वार पर लगे NSUI के बैनर-पोस्टर फाड़ दिए। इसके बाद वहां बवाल हो गया। बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। आदित्य भगत ने बताया, उन्होंने जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश गुप्ता को इसकी जानकारी दी। कहा कि यह भी कांग्रेस का ही कार्यक्रम है। उन्हें हस्तक्षेप करना चाहिए। इसके बाद भी उन्होंने किसी भी तरह के हस्तक्षेप से इन्कार कर दिया। विवाद के बाद राजीव भवन के बाहर NSUI का कार्यक्रम हुआ, भीतर जिला कांग्रेस की बैठक हुई।

दूसरे पक्ष का दावा, कार्यक्रम की जानकारी ही नहीं मिली थी

वहीं दूसरे पक्ष के नेताओं का कहना है, नीरज पाण्डेय और आदित्य भगत ने अपने कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी। अचानक आये और कार्यक्रम करना चाहा। उसी समय पर दूसरे कार्यक्रम भी लगे हुए थे। पहले से सूचना होती तो समय को एडजस्ट किया जाता। अचानक आने पर कार्यक्रम नहीं बदला जा सकता।

NSUI कह रहा है, PCC को जानकारी दी गई थी

वहीं NSUI नेताओं का कहना है, कार्यक्रम की पूरी जानकारी प्रदेश कांग्रेस को दी गई थी। इसका प्रोटोकॉल जारी हुआ था। इसके बाद भी जिला कांग्रेस ने वह भवन उपलब्ध नहीं कराया जो पार्टी के सभी संगठनों का है। NSUI के पदाधिकारी बाद में जिला कांग्रेस की बैठक में पहुंचे और नेताओं को अपने कार्यक्रम में आमंत्रित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular