Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- फिर डरा रहा कोरोना: पार्क में एंटीजन टेस्ट...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- फिर डरा रहा कोरोना: पार्क में एंटीजन टेस्ट में ही 4 संक्रमित मिले, रायपुर में मिले 16 कोरोना संक्रमित; प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 25 नए मरीजों की हुई पहचान….

रायपुर: राजधानी में पिछले 24 घंटे में 16 नए कोरोना मरीज मिले हैं। 2 अगस्त के बाद पहली बार शहर में 24 घंटे में कोरोना के इतने मामले सामने आए हैं। प्रदेश में 25 नए मरीजों की पहचान की गई है। राजधानी में ज्यादा केस मिलना विशेषज्ञों को हैरान नहीं कर रहा है, क्योंकि उनका कहना है कि हाल में त्योहार गुजरे हैं और मौसम का असर भी हो सकता है।

शहर में 11 नवंबर को भी 11 केस मिल चुके हैं। दिसंबर में भी यही संभावना है। दरअसल त्योहार की भीड़ के बाद पहली बार इतने मरीज मिले हैं। ज्यादातर मरीज एक पार्क में एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव निकले हैं। नवंबर में तापमान भी 16.4 डिग्री पर आ चुका है। इस माह सर्दी, खांसी व बुखार के मरीज भी आ रहे हैं। निमोनिया के केस भी देखने मिल रहे हैं। इन बीमारियों का लक्षण कोरोना जैसा ही है। ऐसे में कई लोग कंफ्यूज हो रहे हैं कि जांच कराएं या नहीं। महामारी नियंत्रण के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा व नेहरू मेडिकल कॉलेज में चेस्ट विभाग के एचओडी डॉ. आरके पंडा के अनुसार आने वाले दिनों में नए केस में कुछ वृद्धि हो सकती है। पर्याप्त सावधानी बरतें तो कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं। ज्यादातर लोग भीड़ में मॉस्क नहीं लगा रहे हैं, जो गलत है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular