Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री से नगेशिया समाज के प्रतिनिधि मंडल ने...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री से नगेशिया समाज के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात, तीर-धनुष और पारंपरिक पात्र पोटम में किया उपहार भेंट…

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में संसदीय सचिव श्री चिंतामणि महाराज के नेतृत्व में नगेशिया किसान समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को नगेशिया समाज के वीर शहीद लागुड़ नगेशिया का छायाचित्र भेंट किया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल लोगों ने बताया कि रियासत काल में सरगुजा क्षेत्र में पड़े भयंकर आकाल के दौरान शहीद लागुड़ नगेशिया, शहीद बिगुड़ एवं उनके अन्य साथियों ने जनसेवा का कार्य करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। ये वीर शहीद आज भी सरगुजा अंचल की लोक कथाओं के माध्यम से स्थानीय लोगों एवं जनजातियों के नायक के रूप में विद्यमान हैं।

रायपुर : मुख्यमंत्री से नगेशिया समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की

प्रतिनिधि मंडल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को पांरपरिक औजार गुरफान और तीर धनुष भेंट करने के साथ ही पारंपरिक पात्र पोटम में पीठारू कांदा, कोदो-कुटकी, रागी, गोंदली उपहार स्वरूप दिए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नगेशिया समाज द्वारा भेंट तीर-धनुष एवं गुरफान से निशाना भी साधा। श्री चिंतामणि महाराज एवं नगेशिया समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को समाज की मांग के संबंध में ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में सर्वश्री सुनील कुमार नाग, नरेन्द्र नाग, रविशंकर नगेशिया, भरतलाल नाग, श्रीराम साय सहित सरगुजा, बलरामपुर, रायगढ़, कोरबा और झारखण्ड के नगेशिया समाज के प्रतिनिधि मौजूद थे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular