Monday, December 11, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी… 35 घायल 15 की हालत गंभीर, अमरकंटक से दर्शन कर राजनांदगांव लौट रहे थे दर्शनार्थी

​​​​​​​पेंड्रा: छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में गुरुवार दोपहर तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। हादसे में 35 लोग घायल हो गए हैं। इनमें 15 की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर रतनपुर और गोरिल्ला क्षेत्र की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को बिलासपुर रेफर किया जा रहा है। ये लोग अमरकंटक से दर्शन करने के बाद राजनांदगांव लौट रहे थे। हादसा बंजारी घाट में हुआ है।

घायलों को उठाकर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

घायलों को उठाकर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

जानकारी के मुताबिक, सभी तीर्थ यात्री राजनांदगांव और खैरागढ़ के आसपास के इलाकों में रहने वाले बताए जा रहे हैं। अमरकंटक से दर्शन कर लौटने के दौरान बंजारी घाट में कारीआम के पास तेज रफ्तार वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा होते देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस के शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। घायलों को एंबुलेंस से रतनपुर और बिलासपुर के अस्पताल भिजवाया गया है।

आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस के शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला।

आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस के शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला।

तेज रफ्तार के चलते हो रहे हादसे
बंजारी घाट में अक्सर हादसे हुआ करते हैं। रास्ता खाली होने के कारण यात्री बसों की तेज रफ्तार रहती है। यहां से प्रयागराज और यूपी को जाने वाली तीर्थ यात्रियों की बसों की तेज रफ्तार की शिकायत इसके पहले भी की जा चुकी है। इसके चलते कोयले से लदे ट्रक, कभी छोटे वाहन और बस हादसे का शिकार हो जाते हैं। करीब 3 साल पहले भी इसी घाट में बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें 7 लोगों की जान गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular