Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- 5वीं क्लास की छात्रा को हेलिकॉप्टर...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- 5वीं क्लास की छात्रा को हेलिकॉप्टर देखने की मिली बड़ी सजा…. बेरहम टीचर की पिटाई से हाथ टूटा, घटना के 4 दिन बाद जागे DEO साहब…. अब जाकर दिए जांच के आदेश

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद ने 5वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा को इतनी बुरी तरह पीटा कि उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। छात्रा की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह क्लास में बैठकर खिड़की से बाहर हेलिकॉप्टर देख रही थी। मामला सरकारी स्कूल का है। घटना के बाद छात्रा रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को बताया। इसके बाद परिजन उसे लेकर सामुदायिक केंद्र पहुंचे, वहां से बच्ची को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

छुरा विकास खंड के कनसिंघी प्राथमिक स्कूल में डोमेश्वरी साहू 5वीं क्लास की छात्रा है। रोज की तरह वह शुक्रवार को भी स्कूल गई थी। क्लास में हेड मास्टर टीपी शर्मा पढ़ा रहे थे। तभी स्कूल के ऊपर से हेलिकॉप्टर निकला तो डोमेश्वरी खिड़की से बाहर देखने लगी। आरोप है कि यह देखकर हेड मास्टर ने उसे बुलाया और लोहे की बैसाखी से पीटा। इसके चलते उसके हाथ में चोट आ गई और वह रोने लगी।

कोहनी के पास से बच्ची के हाथ में हुआ फ्रैक्चर
छुट्‌टी के बाद छात्रा रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को बताया। साधारण चोट समझ कर उन्होंने बच्ची का घर में ही देशी उपचार किया, लेकिन फायदा होते नहीं देख उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उसकी हालत देख जिला अस्पताल भेज दिया गया। वहां जांच के दौरान पता चला कि कोहनी के पास से बच्ची का हाथ फ्रैक्चर हो गया था। फिलहाल बच्ची की कोहनी में डॉक्टरों ने क्रैप बैंडेज लगा दिया है। कुछ दिन बाद फिर बुलाया है।

घटना के 4 दिन बाद DEO ने दिए जांच के आदेश
इस घटना के 4 दिन बाद भी स्कूल और शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केएल मतावले का कहना है कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। जब लिखित शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई करेंगे। वहीं दूसरी ओर DEO (जिला शिक्षा अधिकारी) करमन खटकर ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम बनाई गई है। टीम बुधवार को रिपोर्ट देगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular