Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़: FIR के लिए बिलासपुर IG को करना पड़ा...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़: FIR के लिए बिलासपुर IG को करना पड़ा ट्वीट: बाइक चोरी पर 24 घंटे बाद भी FIR नहीं, ट्वीट के बाद मामला दर्ज, शाम तक बाइक मिली…

नागौर: कुचामन शहर में एक युवक की बाइक चोरी होने के बाद पुलिस ने 24 घंटे बाद भी मामला दर्ज नहीं किया। इससे परेशान युवक ने अपने IG मामा को इसके बारे में बताया। बिलासपुर आईजी को पता चलते ही उन्होंने नागौर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट कर दिया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश के बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी का ट्वीट जैसे ही नागौर पुलिस तक पहुंचा तो कुचामन के पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। इसके तुरंत बाद कुचामन थाने में आनन-फानन में मामला दर्ज किया गया। शाम होते-होते पीड़ित को उसकी चोरी हुई बाइक भी मिल गई।

कुचामन निवासी नीरज पुत्र सम्पतराज मेघवाल (21) ने बताया कि शनिवार देर रात उसके घर के बाहर खड़ी नई बाइक चोरी हो गई। वारदात के वक्त वो घर क सभी लोग सो रहे थे। आधी रात जब नींद खुली और बाहर देखा तो बाइक नहीं थी। इधर-उधर खूब तलाश की पर बाइक कहीं नहीं मिली तो कुचामन पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने सोमवार तक बाइक चोरी का मामला ही दर्ज नहीं किया। परेशान होकर उसने छत्तीसगढ़ प्रदेश के बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी को जानकारी दी। नीरज ने बताया कि आईजी डांगी उसके रिश्ते में मामा लगते हैं।

आईजी डांगी ने ट्वीट किया तो हरकत में आई पुलिस, तुरंत दर्ज हुआ मामला
बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी को जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत ही नागौर पुलिस को टैग करते हुए नीरज की बाइक चोरी की एप्लिकेशन को ट्वीट कर दिया। इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘मुझे नई बाइक चोरी को लेकर कुचामन शहर पुलिस स्टेशन से जुड़ी ये एप्लिकेशन मिली है। मामले में फरियादी FIR दर्ज कराना चाह रहा है, लेकिन आज सुबह तक FIR ही दर्ज नहीं की गई है। मामले में उचित कार्रवाई की मांग है।

IG रतनलाल डांगी के ट्वीट के बाद जिला पुलिस और कुचामन पुलिस कुछ एक्शन उठाती उससे पहले ही राजस्थान पुलिस हेल्प डेस्क ने ट्वीट कर मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश भी दे दिए। आनन-फानन में कुचामन पुलिस स्टेशन पर FIR दर्ज कर ली गई। ट्वीटर पर ही IG रतनलाल डांगी को इसकी जानकारी भी दे दी गई।

चोरी की बाइक भी मिल गई
इधर शाम होते-होते नीरज को दो दिन पहले चोरी हुई बाइक अपने घर की अगली गली में ही सही सलामत मिल गई। नीरज ने दैनिक भास्कर को बताया कि कुचामन थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के थोड़ी देर बाद ही उसे बाइक मिल गई।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular