Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में बाल मजदूरी का मामला आया सामने......

BCC NEWS 24: ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में बाल मजदूरी का मामला आया सामने… प्रशासन में मचा हडकंप, आश्रम के बच्चों से धान कटाई, अधीक्षक पर गिरी निलंबन की गाज

दंतेवाड़ा में बाल मजदूरी का मामला सामने आया। आश्रम अधीक्षक पे खुद के खेतों में आश्रम के बच्चों से धान कटाई करवाने का आरोप है। अधीक्षक जिला पंचायत सदस्य का पति है। आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त डॉ आनंद जी सिंह ने बताया कि मामला सामने आने के बाद अधीक्षक को निलंबित करने की कार्रवाई की जा रही है।

दंतेवाड़ा: जिले में बाल मजदूरी का मामला सामने के बाद प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। आश्रम अधीक्षक पर खुद के खेतों में आश्रम के बच्चों से धान कटाई करवाने का आरोप लगा है। जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके पोटली का बालक आश्रम पालनार में शिफ्ट किया गया है। पालनार आश्रम में ही रहकर 150 बच्चे पढ़ाई करते हैं। यहां से महज 10 किमी की दूरी पर समेली गांव में जिला पंचायत सदस्य पायके मरकाम और उनके पति आश्रम अधीक्षक लिंगा राम मरकाम का खेत है। बताया जा रहा है कि आश्रम के लगभग 19 बच्चों को खेत में काम करने के लिए भेजा गया। बताया जा रहा है कि अधीक्षक जिला पंचायत सदस्य का पति है। इस मामले में अब राजनीति भी गरमाने लग गई है। वहीं जब इस मामले के संबंध में अधीक्षक का बयान लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने अधिकारी आए हुए हैं, थोड़ी देर से बात करता हूं, कह कर फोन रख दिया। फिलहाल इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त डॉ आनंद जी सिंह ने बताया कि मामला सामने आने के बाद अधीक्षक को निलंबित करने की कार्रवाई की जा रही है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular