Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: ब्रेकिंग- दुर्ग सुपरफास्ट ट्रेन में सवार छत्तीसगढ़ के 107...

BCC NEWS 24: ब्रेकिंग- दुर्ग सुपरफास्ट ट्रेन में सवार छत्तीसगढ़ के 107 यात्री सुरक्षित… सभी को दूसरी बोगी में किया गया शिफ्ट, 4 घंटे देरी से चल रही ट्रेन, ग्वालियर में की गई कोच बदलने की व्यवस्था…

उसलापुर हेल्प डेस्क में जानकारी लेने पहुंचे यात्रियों के परिजन।

बिलासपुर:पंजाब के उधमपुर से छत्तीसगढ़ के दुर्ग आ रही ट्रेन में झांसी रेल मंडल के हेतमपुर स्टेशन में एसी बोगी में आग लग गई। इस हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हैं। ट्रेन में छत्तीसगढ़ के 107 यात्री सवार थे। इसमें बिलासपुर के 31 यात्री भी हैं, जिन्हें सुरक्षित दूसरी बोगी में शिफ्ट किया गया। घटना के चलते ट्रेन चार घंटे विलंब से चल रही है।

रेलवे के अफसरों ने बताया कि उधमपुर दुर्ग सुपरफास्ट दिल्ली से रवाना हुई थी। ट्रेन अभी उत्तर मध्य रेलवे के झांसी रेल मंडल के हेतमपुर स्टेशन पहुंचने वाली थी। तभी दोपहर 3.15 बजे ट्रेन की एसी बोगी में धुआं उठने की खबर मिली। इस पर हेतमपुर स्टेशन में ट्रेन को रोका गया। ट्रेन में धुआं देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में यात्रियों को दूसरे बोगी में शिफ्ट किया गया। देखते ही देखते ट्रेन की चार बोगियों में आग लग गई।

दक्षिण मध्य रेलवे के CPRO साकेत रंजन ने बताया कि उधमपुर दुर्ग सुपरफास्ट ट्रेन के एसी-2 कोच में आग लगने की सूचना मिली है। ग्वालियर स्टेशन में इस गाड़ी में दूसरी कोच लगाने की व्यवस्था की गई है। कोच लगने के बाद ट्रेन ग्वालियर स्टेशन से रवाना होगी। इस घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। इस ट्रेन में छत्तीसगढ़ के 107 यात्री सफर कर रहे हैं। रेलवे ने बिलासपुर व रायपुर में हेल्पलाइन नंबर 97528 76970- 07712252500 जारी किया है।

बिलासपुर स्टेशन में बनाया गया हेल्प डेस्क

बिलासपुर स्टेशन में बनाया गया हेल्प डेस्क

ट्रेन में आग लगने की खबर मिलते ही यात्रियों के परिजनों में हड़कंप मच गया। खबर सुनकर यात्रियों के परिजनों परेशआन थे। सभी अपने-अपने रिश्तेदारों को फोन उनका हाल जानने में जुटे थे। सभी के सुरक्षित होने की खबर सुनकर लोगों ने राहत की सांस ली।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular