Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- कलेक्टर के निर्देश पर त्वरित अमल... होम आईसोलेट...

BCC News 24: कोरबा- कलेक्टर के निर्देश पर त्वरित अमल… होम आईसोलेट मरीजों की सतत निगरानी कर रहा निगम अमला, नियमों का कड़ाई से पालन करने दे रहा हिदायत…

*प्रत्येक होम आईसोलेट मरीज के घर परिसर में आकस्मिक रूप से पहुंच रहा निगम अमला, नियमों का कड़ाई से पालन करने दे रहा हिदायत.

कोरबा 09 जनवरी 2022(BCC NEWS 24): कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए होम आईसोलेट मरीजों की निरंतर निगरानी सर्विलेस दलों के द्वारा की जा रही है, प्रत्येक होम आईसोलेट मरीज के घर के परिसर में आकस्मिक रूप से पहुंचकर निगम का अमला मौके पर इस बात की तसदीक कर रहा है कि वे होम आईसोलेशन नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। इधर आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने मैदानी अधिकारी कर्मचारियों को एलर्ट मोड पर रह कर लगातार निगरानी करने एवं उल्लंघन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने विगत 04-05 दिनों से हुई कोरोना संक्रमितों की लगातार वृद्धि को देखते हुए संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक कदम कड़ाई के साथ उठाने के निर्देश प्रशासन के अधिकारियों को दिए हैं, अन्य कदमों के साथ-साथ उन्होने होम आईसोलेट मरीजों की आकस्मिक रूप से निगरानी कर उनके द्वारा आईसोलेशन नियमों का पूर्णतः पालन किया जाए, यह सुनिश्चित कराने की अहम जिम्मेदारी भी अधिकारियों को दी है। कलेक्टर श्रीमती साहू से मिले निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन कराने हेतु आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के अधिकारी कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर रह कर कार्य करने के निर्देश दिए। निगम का अमला प्रत्येक होम आईसोलेट मरीजों के घर के बाहरी परिसर में आकस्मिक रूप से पहुंच रहा है तथा यह तसदीक कर रहा है कि वे नियमों का पूर्ण रूप सेपालन कर रहे हैं या नहीं। निगम के कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, पं.रविशंकर शुक्ल, बालको, दर्री, बांकीमोंगरा व सर्वमंगला जोन में पृथक-पृथक निगरानी दल सक्रिय हैं, निगरानी दलों द्वारा मौके पर तसदीक करने के साथ ही कोविड मरीजों को होम आईसोलेशन नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने, घर के बाहर न निकलने और न ही घर में किसी को  प्रवेश करने की कड़ी हिदायत भी दी जा रही है।

सहायता हेतु निगम में कंट्रोल रूम स्थापित- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा के निर्देश पर नगर पालिक निगम केरबा के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत में कंट्रोल रूम बनाया गया है, कोविड मरीजों को दवाईयांॅ या अन्य सहयोग तथा होम आईसोलेट किए गए मरीजों की सहायता हेतु स्थापित किए गए उक्त कंट्रोल रूम में दूरभाष क्रमांक 07759-222821, 07759-222822, 07759-222823 तथा 07759-226672 पर संपर्क किया जा सकता है।

होम आईसोलेट मरीजों के लिए घर पहुंच सेवा हेतु संपर्क नम्बर दें – आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के सभी जोन कमिश्नरों को निर्देश दिए हैं कि वे होम आईसोलेट मरीजों के लिए दैनिक जरूरत की सामग्रियां  यथा दूध, सब्जी, राशन सामग्री एवं दवाईयां आदि हेतु घर पहुंच सेवा के लिए संबंधित जोन व वार्ड में स्थित  ऐसे दुकानदार जो घर पहुंच सेवा देने के लिए तैयार हैं, उनके संपर्क नम्बर, मोबाईल नम्बर आदि संकलित कर वार्डवार आईसोलेट मरीजों को उपलब्ध कराएं ताकि इन दैनिक जरूरत की सामग्रियों की उपलब्धता उन्हें सुगम रूप से हो सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular