Wednesday, July 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान आज... कलेक्टर की जनता...

BCC NEWS 24: कोरबा- कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान आज… कलेक्टर की जनता से अपील- बचे हुए लोग अधिक से अधिक संख्या में लगवाए कोविड का टीका…

कोरबा(BCC NEWS 24): कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान आज 18 नवंबर को है। एक साथ 18 वर्ष से अधिक उम्र के एक लाख लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का महाभियान चलेगा। इस अभियान को सफल बनाने कलेक्टर रानू साहू ने छूटे लोगों को अधिक से अधिक संख्या में कोविड का टीका लगवाने आग्रह किया।

उन्होंने शासकीय संस्थाओं के साथ-साथ गैर सरकारी स्वयंसेवी संस्थाओं और लोगों से भी इस अभियान में सक्रिय और सकारात्मक भागीदारी निभाने कहा। कलेक्टर ने कहा है कि कोरोना की शुरुआत हमेशा कम लक्षणों से ही होती है, अगर हम समय पर सचेत हो जाएं, डॉक्टर की निगरानी में अपना टेस्ट कराएं और ट्रीटमेंट लें, तो इस बीमारी से ठीक हो सकते हैं। पर यदि हम खुद बिना टेस्ट कराए बिना डॉक्टर की सलाह के होकर दवाईयां खाएंगे और टेस्ट नहीं कराएंगे तो यह बीमारी घातक रूप ले लेगी और इससे हम ही नहीं हमारे परिवार के अन्य सदस्य आस-पड़ोस के लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। इसी तरह अगर लक्षण आने के बावजूद हम बिना टेस्ट कराए, सब जगह घूमेंगे तो बाकी जगह भी हम सबको इंफेक्शन फैला सकते हैं। जिनकी प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है, हो सकता कि उनमें से 90 प्रतिशत लोगो में इस बीमारी के माइल्ड सिम्पटम्स आकर संक्रमण ठीक भी हो गया हो। लेकिन ऐसे लोगों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की लापरवाही, कमजोर प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों और कैंसर, किडनी, डायबिटीज के मरीजों तथा बुजुर्ग के लिए भारी पड़ सकती है और इस बीमारी से संक्रमित होने की संभावना कई गुना बढ़ जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular