Tuesday, September 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- पंचायत उपचुनाव: तीन सरपंच और 45 पंचों के...

BCC NEWS 24: कोरबा- पंचायत उपचुनाव: तीन सरपंच और 45 पंचों के रिक्त पदों के लिए होगा चुनाव, कलेक्टर ने नियुक्त किये रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग अधिकारी

कोरबा 09 दिसंबर 2021(BCC NEWS 24): जिले में सरपंच के तीन और पंचो के 45 रिक्त पदों को भरने के लिए पंचायत उप चुनाव आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रानू साहू ने उपचुनाव के लिए रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को नियुक्ति कर दी है। जिले के पंच-सरपंच पदों के रिक्त सीटों को भरने के लिए सम्पूर्ण कोरबा विकासखण्ड क्षेत्र के लिए तहसीलदार कोरबा श्री सुरेश कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कोरबा श्री जी. के. मिश्रा को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। सम्पूर्ण करतला विकासखण्ड क्षेत्र के लिए प्रभारी तहसीलदार करतला सुश्री तारा सिदार को रिटर्निंग ऑफिसर और सीईओ जनपद पंचायत करतला श्री एम. एस. नागेश को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। सम्पूर्ण कटघोरा विकासखण्ड क्षेत्र के लिए तहसीलदार कटघोरा श्री सोनित मेरिया को रिटर्निंग ऑफिसर और सीईओ जनपद पंचायत कटघोरा श्री एच. एन. खोटेल को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है। सम्पूर्ण पाली विकासखण्ड क्षेत्र के लिए तहसीलदार पाली श्री पंचराम सलामे को रिटर्निंग ऑफिसर और सीईओ जनपद पंचायत पाली श्री वीरेन्द्र कुमार राठौर को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है। इसी प्रकार सम्पूर्ण पोड़ी-उपरोड़ा विकासखण्ड क्षेत्र के लिए तहसीलदार पोड़ी-उपरोड़ा श्री के. के. लहरे को रिटर्निंग ऑफिसर और सीईओ जनपद पंचायत पोड़ी-उपरोड़ा श्री ओ. पी. शर्मा को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
त्रिस्तरीय पंचायतों के अंतर्गत जिले के 45 पंचो और सरपंच के तीन रिक्त पदों के लिए उपचुनाव आयोजित किया जाएगा। विकासखण्ड कोरबा के विभिन्न ग्राम पंचायतों में पंच के 11 रिक्त पदों के लिए उपचुनाव होगा। कोरबा विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत खोड्डल के वार्ड क्रमांक 02, 03, 09 ग्राम पंचायत करके चचिया के वार्ड क्रमांक 19 चुईया के वार्ड क्रमांक 07, अखरापाली के वार्ड क्रमांक 09, कुदुरमाल के वार्ड क्रमांक 11, बारसीन के वार्ड क्रमांक 04, बेला के वार्ड क्रमांक 03, तौलीपाली के वार्ड क्रमांक 05 और लबेद के वार्ड क्रमांक 17 में पंच पदों के लिए उपचुनाव होगा। विकासखण्ड करतला के ग्राम पंचायतो में सरपंच के एक और पंच के आठ रिक्त पदों के लिए उपचुनाव होगा। ग्राम पंचायत करतला में सरपंच के लिए उपचुनाव होगा। करतला विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत कनकी के वार्ड क्रमांक 18, कथरीमाल के वार्ड क्रमांक 16, गुमिया के वार्ड क्रमांक 06, अमलडीहा के वार्ड क्रमांक 08, नवापारा (चै.) के वार्ड क्रमांक 02, उमरेली के वार्ड क्रमांक 07, कलगामार के वार्ड क्रमांक 08 एवं जर्वेेे के वार्ड क्रमांक 11 में पंच पदों के लिए उपचुनाव होगा। विकासखण्ड कटघोरा के अंतर्गत पंचो के चार रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा। इनमें ग्राम पंचायत बतारी के वार्ड क्रमांक 06, छिंदपुर के वार्ड क्रमांक 05, जेंजरा के वार्ड क्रमांक 09 और शुक्ला खार के वार्ड क्रमांक 02 शामिल हैं। विकासखण्ड पाली के ग्राम पंचायतों में सरपंच के 01 और पंचो के आठ रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा। इसके अंतर्गत ग्राम पंचायत जेमरा में सरपंच का चुनाव होगा। ग्राम पंचायत जोरहा डबरी के वार्ड क्रमांक 02, 03, 06, ग्राम पंचायत पोलमी के वार्ड क्रमांक 03, सिल्ली के वार्ड क्रमांक 09, भलपहरी के वार्ड क्रमांक 04, नोनबिर्रा के वार्ड क्रमांक 18 एवं ढोलपुर के वार्ड क्रमांक 15 में पंच पदों के लिए उपचुनाव होगा। इसी प्रकार विकासखण्ड पोड़ी-उपरोड़ा के ग्राम पंचायतों में सरपंच के 01 और पंचों के 14 रिक्त पदों के लिए उपचुनाव होगा। इसके अंतर्गत ग्राम पंचायत मोरगा में सरपंच के लिए चुनाव होगा। ग्राम पंचायत पिपरिया के वार्ड क्रमांक 16, 17, 18 , 19, 20 नवापारा (सि.) के वार्ड क्रमांक 12, मेरई के वार्ड क्रमांक 16, पाथा के वार्ड क्रमांक 02, कर्री के वार्ड क्रमांक 13, कोनकोना के वार्ड क्रमांक 07, भांवर के वार्ड क्रमांक 02, सरभोका के वार्ड क्रमांक 06, बांझीबन के वार्ड क्रमांक 07 एवं ग्राम पंचायत परला के वार्ड क्रमांक 02 पंच पदों के लिए उप चुनाव आयोजित किया जाएगा।
कलेक्टर श्रीमती साहू ने विकेन्द्रीकृत स्थानों में पंच-सरपंच पद के रिक्त स्थानों को भरने के लिए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर भी नियुक्त किया है। विकासखण्ड कोरबा के ग्राम पंचायतों में पंचो के रिक्त पदों के लिए उप अभियंता जनपद पंचायत कोरबा श्री एस.के.नायर को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। क्षेत्रीय केंद्र मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत कोरबा को बनाया गया है। विकासखण्ड करतला के ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के रिक्त पदों को भरने के लिए उप अभियंता जनपद पंचायत करतला श्री रवि कुमार पद्माकर को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। क्षेत्रीय केन्द्र मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत करतला को बनाया गया है। विकासखण्ड कटघोरा के ग्राम पंचायतों में पंचो के उपचुनाव के लिए उप अभियंता जनपद पंचायत कटघोरा श्री जीशान काजी को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है तथा क्षेत्रीय केंद्र मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत कटघोरा को बनाया गया है। विकासखण्ड पाली के ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के उपचुनाव के लिए उप अभियंता आर.ई.एस. श्री दिनेश सिंह कंवर को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है तथा क्षेत्रीय केन्द्र मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत पाली को बनाया गया है। इसी प्रकार विकासखण्ड पोडी-उपरोड़ा के ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच उपचुनाव के लिए पंचायत एवं समाज शिक्षक संगठक श्री मंगल मरावी को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है तथा क्षेत्रीय केंद्र मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत पोड़ी-उपरोड़ा को बनाया गया है।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular