Wednesday, April 24, 2024
HomeUncategorizedBCC NEWS 24: कोरबा- बिना भेदभाव के निगम क्षेत्र के सभी वार्डो...

BCC NEWS 24: कोरबा- बिना भेदभाव के निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में कराए जा रहे विकास कार्य- राजस्व मंत्री

*राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने दर्री जोन के 08 वार्डो को दी 99 लाख 25 हजार रू. के विकास कार्यो की सौगात.

कोरबा 20 दिसम्बर 2021(BCC NEWS 24): राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर बिना किसी भेदभाव के निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज दर्री जोन के 08 वार्डो मंे 99 लाख 25 हजार रूपये के विकास कार्य प्रारंभ कराए गए। उन्होने कहा कि सम्पूर्ण निगम क्षेत्र का समुचित विकास करना, यहांॅ की शेष बची समस्याओ को दूर करना, मेरी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उक्त बातें आज राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने दर्री-जमनीपाली स्थित इंदिरा नगर बस्ती में आयोजित विकास कार्यो के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा दर्री क्षेत्र के वार्ड क्र. 47, 48, 49, 50, 51, 52, 53, 55 में 99 लाख 25 हजार रूपये की लागत से विभिन्न विकास कार्य कराए जाने हैं। आज राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में इन विकास कार्यो का भूमिपूजन किया, भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, निगम की मेयर इन काउंसिल के सदस्य, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि निगम क्षेत्र के सभी 67 वार्डो में क्रमशः एक साथ विकास कार्यो की शुरूआत हो चुकी है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने कोरबा प्रवास के दौरान 20 करोड़ रूपये की घोषणा वार्डो में विकास कार्येा हेतु की थी, जिसके प्रथम चरण में 10 करोड रूपये के कार्य प्रारंभ होने जा रहे हैं। उन्होने कहा कि विकास कार्यो में दलगत राजनीति का कोई स्थान नहीं है और न ही किसी प्रकार का भेदभाव किया जाएगा। उन्होने कहा कि पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में कोरबा में ऐतिहासिक रूप से विकास कार्य हुए, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से संबंधित समस्याओं का सम्पूर्ण निराकरण किया गया। उन्होने आगे कहा कि निगम क्षेत्र की नई विस्तारित बस्तियों में भी पाईप लाईन बिछाई जाएगी, सभी 67 वार्डो की प्रत्येक बस्ती, प्रत्येक मोहल्ले में अब पानी की कोई समस्या नहीं बची है, वहीं विद्युतविहीन बस्तियों, पारों, मोहल्लों में बिजली की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा चुकी है। उन्होने कहा कि कोरबा से दर्री डेम तक फोरलेन सड़क का निर्माण कर आवागमन को सुगम किया जा चुका है, वहीं दर्री से गोपालपुर तक साढे़ 37 करोड़ रूपये की लागत से सड़क का निर्माण शीघ्र ही किया जाएगा, जिसकी निविदा प्रक्रिया पूरी जा चुकी है। उन्होने कहा कि क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद सदैव मुझे मिला है तथा मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी जनता का सहयोग एवं आशीर्वाद मुझे प्राप्त होता रहेगा।
विकास के लिए राजस्व मंत्री का निरंतर मार्गदर्शन- इस अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल सदैव अपना मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं, आज कोरबा में विकास का जो स्वरूप दिखाई दे रहा है, उसमें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल की बहुत अधिक महत्वपूर्ण भूमिका है। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के अनुरोध पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरबा के वार्डो में विकास कार्यो हेतु 20 करोड़ रूपये की घोषणा की थी, जिसके प्रथम चरण में 10 करोड़ रूपये के कार्य अब प्रारंभ होने जा रहे हैं।
विपक्ष में रहते हुए भी लगातार विकास किया श्री अग्रवाल ने- इस अवसर पर पार्षद श्री बुधवार साय यादव ने अपने  उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल जब विपक्ष में थे तब भी उन्होने सदैव कोरबा के विकास के लिए कार्य किया, उन्हीं के मार्गदर्शन में पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में सभी वार्डो में बडे़ पैमाने पर विकास कार्य हुए। श्री अग्रवाल लगातार 13 साल से विधायक है, यह उनकी लोकप्रियता का प्रतीक है। आज दर्री क्षेत्र के सभी वार्ड में विकास कार्य प्रारंभ हो रहे हैं, जिसके लिए मैं राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद को धन्यवाद देता हूॅं।
इन विकास कार्यो का हुआ भूमिपूजन-इंदिरा नगर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान जिन विकास कार्यो का भूमिपूजन किया गया, उनमें वार्ड क्र. 50 स्थित सामुदायिक भवन कैम्पस में 09 लाख 44 हजार रूपये की  लागत से किचन शेड व अन्य विकास कार्य, वार्ड क्र. 53 दर्रीखार क्र-02 गेरवाघाट में 09 लाख 98 हजार रूपये की लागत से सार्वजनिक पण्डाल निर्माण व अन्य विकास कार्य, वार्ड क्र. 48 में 12 लाख रूपये की लागत से सी.सी.रोड नाली निर्माण, वार्ड क्र. 47 में 08 लाख रूपये की लागत से नवीन सड़क निर्माण, वार्ड क्र. 47 इंदिरा नगर मुक्तिधाम में 08 लाख 50 हजार रूपये की लागत से बाउण्ड्रीवाल निर्माण, वार्ड क्र. 49 मंे 15 लाख रूपये की लागत से बाउण्ड्रीवाल व अन्य विकास कार्य, वार्ड क्र. 51 लाटा बस्ती में 12 लाख रूपये की लागत से नाली निर्माण, वार्ड क्र. 52 मुख्य मार्ग से राकेश वीडियो गली होते हुए बलराम घर तक 09 लाख 33 हजार रूपये की लागत से सी.सी. रोड निर्माण तथा वार्ड क्र. 55 में 15 लाख रूपये की लागत से सी.सी. रोड का निर्माण कार्य आदि शामिल हैं। भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, सुनील पटेल, मस्तुल सिंह कंवर, रोपा तिर्की, पार्षद अरूण वर्मा, फिरतराम साहू, अमित मिंज, पुष्पा देवी कंवर, विजय कुमार साहू, ममता साहू, कविता नारायण सिंह, बुधवार सायं यादव, प्रेमचन्द्र ज्वाला पाण्डेय, एल्डरमेन आशीष अग्रवाल, मनीराम साहू, पुरान दास महंत, काग्रेस ब्लाक अध्यक्ष सुधीर जैन, सुषमा पाण्डेय, संजय अग्रवाल, राकेश पंकज, भुनेश्वर राज, विनोद अग्रवाल आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular