Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- शिवाजीनगर निवासी राजीव संजय सिंह ने भूपेश बघेल...

BCC NEWS 24: कोरबा- शिवाजीनगर निवासी राजीव संजय सिंह ने भूपेश बघेल का किया धन्यवाद.. कहा- मुख्यमंत्री का शुक्रगुजार हूं कि मुझे 55 रू. की दवा 26 रू. में मिली…श्री धन्वंतरी योजना की जमकर की तारीफ

कोरबा(BCC NEWS 24):- प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपनी गहरी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए श्री धन्वंतरी योजना का क्रियान्वयन कर आधे से भी कम कीमत पर दवाईयां उपलब्ध कराकर आमलोगों को जो बड़ी राहत दी है, उसके लिए मैं मुख्यमंत्री जी का शुक्रगुजार हूॅं तथा उनके प्रति आभार प्रकट करता हूॅं। आम लोगों खासकर गरीबों के लिए यह योजना संजीवनी साबित होगी, लोगों पर दवाओं में होने वाला खर्च का बोझ कम होगा, उन्हें बचत होगी, जिसे वे अपनी अन्य जरूरतों पर खर्च कर सकेगे। उक्त बातें आज शिवाजी नगर कोरबा के रहने वाले राजीव संजय सिंह ने नीलाम्बरी काम्पलेक्स स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में चर्चा के दौरान कही। श्री सिंह उक्त मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने पहुंचे थे, उन्होने बताया कि उन्हें पेट में गैस की समस्या रहती है तथा वे नियमित रूप से इसकी दवा लेते हैं, मैंने यहां पर गैस की दवा ली, जिसकी कीमत 55 रूपये है किन्तु श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में मुझे यह दवा 26 रूपये में मिली तथा मुझे आधे से ज्यादा की बचत हुई। श्री सिंह ने कहा कि मुझे समाचार पत्रों व सोशल मीडिया के माध्यम से इस मेडिकल स्टोर का पता चला तथा मैं दवा लेने आ पहुंचा। यहांॅ उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की विशेष रूचि पर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा श्री धन्वंतरी योजना क्रियान्वित की गई है, प्रदेश के अन्य जिलों के साथ-साथ कोरबा जिले में 06 श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर खोले गए हैं, जिनमें से 02 मेडिकल स्टोर कोरबा शहर में नीलाम्बरी काम्पलेक्स कोसाबाड़ी चौक तथा पुराना बस स्टैण्ड कोरबा में खुले हैं, इन मेडिकल स्टोरों पर विभिन्न दवाओं की खरीदी में 55 प्रतिशत से अधिक तक डिस्कांउट मिल रहा है।  
सराहनीय योजना, लोगों को मिल रहा लाभ- कोसाबाड़ी चौक नीलाम्बरी काम्पलेक्स स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने पहुंचे कोरबा प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार श्री रामेश्वर ठाकुर ने कहा कि श्री धन्वंतरी योजना राज्य सरकार की सराहनीय योजना है, दवाओं की खरीदी पर 55 प्रतिशत से अधिक का डिस्काउंट मिल रहा है, मैंने खुद दवा खरीदी, जिसमें 104 रूपये की दवा पर मुझे केवल 39 रूपये भुगतान करना पड़ा। उन्होने कहा कि निश्चित रूप से आमनागरिको को विशेषकर गरीब, निर्धन व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को इस योजना का बहुत ही अच्छा लाभ मिलेगा, दवा खरीदने पर उन्हें बचत होगी, इस बचत राशि का उपयोग वे अपनी अन्य जरूरतों में कर सकेंगे। उन्होने कहा कि हर्बल दवाओं में भी यदि छूट मिले तो और अधिक लाभ लोगों को मिल सकेगा।
सभी वर्ग के लोगों को मिलेगा लाभ- दवा खरीदने हेतु श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर पहुंचे कोरबा निवासी श्री पवन सोनी ने योजना की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है, इन मेडिकल स्टोर्स में आधे से भी कम कीमत पर दवाएं मिल रही हैं, सभी वर्ग के लोगों को इनका लाभ मिल रहा है, विशेषकर गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। श्री सोनी ने बताया कि मैं एंटीबायोटिक दवा लेने श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर आया हुआ हूॅं, मैंने 02 स्ट्रिप एंटीबायोटिक दवाएं ली है, जिनकी कीमत 140 रूपये है, किन्तु मुझे यह दवा आधे से भी कम कीमत पर प्राप्त हुई है, मैं इस योजना को क्रियान्वित कर श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स खोलने एवं इससे आम लोगों को राहत पहुंचाने के इस नेक कार्य के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूॅं।
दवाओं में लोगों को हुई 24000 रूपये की बचत- कोरबा जिले के नगरीय निकायों में खोले गए  श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में अभी तक दवाओं की खरीदी में आमजन को लगभग 24000 रूपये की बचत हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरबा के नीलाम्बरी काम्पलेक्स स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में अब तक 14100रूपये की दवाएं लोगों ने खरीदी, वहीं पुराना बस स्टैण्ड कोरबा स्थित स्टोर में 3630 रूपये में, नगर पालिका दीपका के स्टोर में 3750 रूपये, पाली में 1280 रूपये तथा छुरीकला में 100 रूपये की दवाईयॉं  आधे से कम कीमत पर लोगों द्वारा खरीदी गई। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular