Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़िया सरकार के तीन साल: CM भूपेश बघेल ने...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़िया सरकार के तीन साल: CM भूपेश बघेल ने मंदिर में दर्शन कर दिन शुरूआत की, बोले- लंबा चलना है, 15 साल बाद नया सवेरा आया

रायपुर: 15 सालों तक विपक्ष में रही कांग्रेस 17 दिसंबर साल 2018 को सत्ता में आई। शुक्रवार को सरकार और कांग्रेस पार्टी सत्ता मिलने का जश्न मना रही है। तीन साल पूरे हुए तो सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंदिर पहुंचे। रायपुर के प्राचीन दूधाधारी मठ में उन्होंने भगवान राम के दर्शन किए। यहां मर्यादा पुरुषोत्तम के आगे हाथ जोड़कर प्रार्थना की।

मंदिर में सीएम ने भगवान राम के दर्शन किए।

मंदिर में सीएम ने भगवान राम के दर्शन किए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। यहां मठ के प्रमुख महंत राम सुंदर दास जी ने शिवरीनारायण मंदिर से लाया हुआ कृष्णवट भेंट किया। ऐसी मान्यता है कि भगवान श्रीराम ने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान इसी वट वृक्ष के पत्तों से बने दोने में माता शबरी द्वारा भेंट किए गए बेर खाए थे।

सीएम ने मंदिर पहुंचकर गौ पूजन भी किया।

सीएम ने मंदिर पहुंचकर गौ पूजन भी किया।

मुख्यमंत्री के मन की बात
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के तीन साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज से ठीक तीन वर्ष पूर्व आपके आशीर्वाद से प्रदेश में नई सरकार का गठन हुआ था। आज मैं कह सकता हूं कि जनभागीदारी से हमने नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का जो संकल्प लिया था, वह अब आकार ले रहा है। मुझे खुशी है कि प्रत्येक वर्ष नई सरकार गठन की वर्षगांठ प्रदेशवासी ठीक उसी प्रकार मनाते हैं जैसे घरों में कोई उत्सव हो। 15 साल बाद के नए सवेरे में आपके द्वारा जताए जा रहे इस विश्वास से अभिभूत हूं। अभी लंबा चलना है।

राम, लक्ष्मण और सीता जी की प्राचीन प्रतिमा के दर्शन सीएम ने किए।

राम, लक्ष्मण और सीता जी की प्राचीन प्रतिमा के दर्शन सीएम ने किए।

सीएम ने कहा कि यात्रा के प्रारंभ से ही राहुल गांधी जी की सोच के अनुरूप हमने प्रदेश की छवि सुधारने का भी जिम्मा लिया था। आज उत्कृष्ट श्रेणी के पुरस्कार छत्तीसगढ़ को मिल रहे हैं, हम कुपोषण से बाहर आ रहे हैं, हम मंदी से अछूते हैं और हमारे किसान खिलखिला रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular