Thursday, July 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आखिरी दिन कांग्रेस का धुआंधार प्रचार: दुर्ग जिले...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आखिरी दिन कांग्रेस का धुआंधार प्रचार: दुर्ग जिले में CM भूपेश बघेल ने किया रोड शो… गुजरात मॉडल पर बोले- जो अमीर है वो और अमीर हो जाए और जो गरीब है वह और गरीब हो जाए….

दुर्ग: छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रचार का शोर शनिवार शाम 5 बजे थम गया। मगर इसके पहले कांग्रेस ने दुर्ग जिले में धुआंधार प्रचार किया। सीएम भूपेश बघेल ने इस प्रचार की कमान खुद संभाल रखी थी। उन्होंने जिले के 4 निकाय में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनता को गुजरात मॉडल को भी समझाया। उन्होंने कहा गुजरात मॉडल ये है कि जो अमीर है वो और अमीर हो जाए और जो गरीब है वह और गरीब हो जाए। उन्होंने कहा गुजरात से दो लोग आए थे, एक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और एक सरदार वल्लभभाई पटेल। इन्होंने पूरे देश को जोड़कर एक राष्ट्र बनाने का काम किया है। इसके बाद चार लोग और गुजरात से आए। इसमें दो लोग देश को बेचने का काम कर रहे हैं और 2 लोग उसे खरीदने का काम कर रहे हैं। बेचने वालों का नाम नरेंद्र मोदी और अमित शाह है। वहीं खरीदने वालों का नाम अडाणी और अंबानी है।

सीएम ने प्रचार के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

सीएम ने प्रचार के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

दुर्ग जिले में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रचार के अंतिम दिन पूरा जोर लगा दिया है। कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा। एक ओर कांग्रेस के तमाम मंत्री, सभी निकायों के महापौर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और समस्त पदाधिकारी, मंडल आयोग के अध्यक्ष ने चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाला।

चारों निकाय से गुजरा रोड शो

दूसरी ओर मुख्यमंत्री के रोड शो ने चुनाव का रूख बदलने का काम किया। सीएम भूपेश बघेल ने भिलाई के बटालियन से अपना रोड शो शुरू किया। यहां से भिलाई नगर निगम के विभिन्न वार्डों से होते हुए उनका काफिला भिलाई चरौदा पहुंचा। यहां जनता को संबोधित करते हुए सीएम का काफिला भिलाई 3 में सीएम आवास में जाकर समाप्त हो गया। रोड शो के दौरान सीएम जनता से कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करते रहे। रोड शो में विधायक देवेंद्र यादव और अन्य पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

जगह-जगह लोगों ने सीएम का स्वागत भी किया।

जगह-जगह लोगों ने सीएम का स्वागत भी किया।

इतने वार्डों के प्रत्याशियों के लिए मांगा जनता से वोट

मुख्यमंत्री ने रोड शो के दौरान भिलाई नगर निगम के 70 वार्ड, जामुल नगर पालिका परिषद के 20 वार्ड, रिसाली नगर निगम के 40 वार्ड और भिलाई चरौदा नगर निगम के 40 वार्डों के कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा। इस सभी वार्डों के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा।

2018 के वादों को पूरा करने की कही बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने रोड शो के दौरान आम जनता को बताया कि उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में जो भी वादे और दावे जनता से किए थे, उसमें से अधिकतर वादे पूरे किए जा चुके हैं। आने वाले समय में कांग्रेस की शहर में सरकार बनाकर डबल इंजन की सरकार के साथ भिलाई का विकास करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular