Monday, July 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आचार संहिता से पहले CM का चुनावी दौरा:...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आचार संहिता से पहले CM का चुनावी दौरा: दुर्ग को आज 177 करोड़ के विकास कार्य करेंगे समर्पित; एक दिन में होंगी 10 सभाएं

भिलाई: नगरीय निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस बार दुर्ग जिले पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। पिछले एक महीने से लगातार उनके दौरे जारी हैं। दीपावली के बाद से मुख्यमंत्री के एक के बाद एक कार्यक्रम हो रहे हैं। गुरुवार को भी मुख्यमंत्री पूरा दिन दुर्ग जिले में रहेंगे। इस दौरान वह 10 अलग-अलग जगहों पर पहुंचेंगे और 177 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 11.30 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलिकॉप्टर से 12 बजे जामुल पहुंचेंगे। इसके बाद वह रावण भांठा आयोजित आम सभा को संबोधित करेंगे। यहां से दोपहर 1.05 बजे चरोदा पहुंचेंगे। यहां 1.25 बजे पदयात्रा एवं आम सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर ढाई बजे चरोदा से कार द्वारा दोपहर 2.45 बजे रिसाली पहुंचेंगे। यहां शाम 4.10 बजे हुडकों को आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कैनाल रोड को कंप्लीट करने में जुटा निगम प्रशासन।

कैनाल रोड को कंप्लीट करने में जुटा निगम प्रशासन।

इसके बाद शाम 4.40 बजे सेक्टर 9 स्थित हनुमान मंदिर दर्शन करने पहुंचेंगे। यहां से शाम 5 बजे सेक्टर 5 स्थित शहीद गार्ड फाउंडेशन का शुभारंभ करने पहुंचेंगे। इसके बाद साढ़े पांच बजे 28 करोड़ की लागत से बनी कैनाल रोड का शुभारंभ करेंगे। यहां से शाम 5.45 बजे बाबा बालकनाथ मंदिर परिसर में राजीव गांधी आश्रय पट्टा का वितरण करने पहुंचेंगे। शाम 6 बजे मंगल बाजार छावनी में आयोजित आम सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद शाम 6.45 बजे से 7.15 बजे तक राधिका नगर में आयोजित आम सभा को संबोधित करेंगे। यहां से शाम 7.20 बजे कार द्वारा मुख्यमंत्री निवास रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

एक हफ्ते से तैयारी में जुटा जिला व निगम प्रशासन

मुख्यमंत्री के इस तूफानी कार्यक्रम को देखते हुए जिला व निगम प्रशासन पिछले एक हफ्ते से तैयारी में जुटा है। जिन विकास कार्यों का लोकार्पण होना है उसे आनन फानन में लीपापोती करके पूरा किया जा राह है। सबसे बड़ी सौगात केनाल रोड बताई जा रही है। यह कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन निगम प्रशासन यहां लीपा-पोती करके इसे पुरा करने में लगा है। यदि मुख्यमंत्री इस रोड से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से निकले तो उनकी कार हिचकोलो खाते हुए जाएगी, क्योंकि ठेकेदार ने रोड के बेस का काम सही से नहीं किया है। और तो और रोड के डिवाइडर को देखकर ही समझ आ रहा है कि कि इसका निर्माण मानकों को ताक में रखकर किया गाय है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular