Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/ कोरबा- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/ कोरबा- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन….. 4 जनवरी से अंतिम तिथि 18 जनवरी 2022 तय, रिक्त 16 पदों में होगी भर्ती

कोरबा 23 दिसंबर 2021(BCC NEWS 24): एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत कटघोरा परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। कटघोरा परियोजना अंतर्गत कुल 16 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 04 जनवरी 2022 से आमंत्रित किया गया है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है। कटघोरा परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 पदों और सहायिका के 14 रिक्त पदों के लिए आवेदन मंगाया गया है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे अथवा पंजीकृत-साधारण डाक के माध्यम से जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत और परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा से संपर्क किया जा सकता है।

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती ग्राम पंचायत धंवईपुर के आंगनबाड़ी केन्द्र नवपारा 02 एवं ग्राम पंचायत खोडरी के आंगनबाड़ी केन्द्र खोडरी 02 के लिए की जाएगी। आंगनबाड़ी सहायिका के  आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत सलोरा में 01 पद, मुढ़ाली में 02 पदों, धनरास में 01 पद, छुरीखुर्द में 01 पद, बिसनपुर में 01 पद, धंवईपुर में 01 पद, मोहनपुर में 02 पदों, बाता में एक पद, खोडरी में 01 पद, ड़िडोलभाठा में 01 पद, भिलाई बाजार में 01 पद एवं ग्राम पंचायत रलिया में 01 पद में की जाएगी। परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका एवं संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय कटघोरा से संपर्क कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular