Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कोरोना के मिले 28 नए केस, किसी भी...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कोरोना के मिले 28 नए केस, किसी भी जिले से मौत की खबर नहीं… 9 दिन में बदल गया ट्रेंड, पहले रोज औसतन 20 से कम मिल रहे थे संक्रमित, वहीं अब 35 से अधिक मिल रहे…

रायपुर: प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 28 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें रायपुर का एक केस शामिल है। पिछले 24 घंटे में राज्य के किसी भी जिले से मौत की सूचना नहीं है। इस बीच, प्रदेश में 12 अक्टूबर के बाद से कोरोना के मामलों में नया ट्रेंड सामने आ रहा है। हफ्तेभर पहले तक जहां रोज औसतन 20 से कम मिल रहे थे, वहीं अब 35 से अधिक केस भी मिल रहे हैं।

12 अक्टूबर को प्रदेश में 16 नए केस मिले थे। उसके बाद से ही आंकड़ा बढ़ रहा है। पिछले 9 दिन में कोरोना के सर्वाधिक केस 20 और 21 अक्टूबर को दर्ज हुए हैं। 20 को जहां 34 केस मिले थे वहीं 21 को ये आंकड़ा 38 पहुंच गया। यानी केवल 8 दिन में नए केस दोगुने के स्तर पर पहुंच गए। हर दिन कोरोना के केस में घटने या बढ़ने का जो ट्रेंड रहा है वह न्यूनतम 2 से अधिकतम 14 रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के महामारी नियंत्रण विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के मुताबिक कोरोना में इस तरह का ट्रेंड आगे भी जारी रह सकता है। त्योहार के मौके पर लोगों से हम बार बार सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं ताकि कोरोना के मामले ज्यादा न बढ़े।

अधिकांश जिलों में नए केस जीरो, कुछ में बढ़े
प्रदेश में जिन जिलों में बीते पिछले हफ्ते से केस बढ़ने का ट्रेंड सामने आया है, उनमें रायपुर के अलावा दुर्ग, जांजगीर, चांपा सुकमा बस्तर जैसे शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कभी किसी जिले में अचानक केस बढ़ रहे हैं, तो कुछ दिन में किसी दूसरे जिले में केस बढ़ रहे हैं। प्रदेश में औसतन हर दिन 15 से अधिक जिले में कोरोना का कोई नया केस नहीं मिल रहा है। फिलहाल 3 जिलों में रायपुर, दुर्ग और जांजगीर में लगातार केस न सिर्फ मिल रहे हैं, बल्कि संक्रमितों की संख्या में आंशिक बढ़ोतरी भी हो रही है। इनमें रायपुर सबसे आगे है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular