Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ कोरोना न्यूज़- प्रदेश में गुरुवार को मिले 26...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ कोरोना न्यूज़- प्रदेश में गुरुवार को मिले 26 नए मरीज, कॉलेज जाने वाले 20-22 साल के स्टूडेंट मिले पॉजिटिव… 11 जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 से कम

रायपुर: राज्य में गुरुवार को कोरोना के 26 नए मरीज मिले हैं। रायपुर के 11 नए मरीज शामिल हैं। इनमें ज्यादातर केस ऊर्जा पार्क में जांच के दौरान मिले हैं। नए मरीजों में से 4 कॉलेज जाने वाले 20-22 साल के स्टूडेंट हैं। राजधानी में कुछ प्रमुख सार्वजनिक जगहों जिनमें ऊर्जा पार्क, जंगल सफारी और बूढ़ा तालाब शामिल हैं, यहां एंट्री के पहले गेट पर सख्ती से टेस्ट किया जा रहा है। यहीं जांच के दौरान लगातार मरीज मिल रहे हैं।

इस बीच, प्रदेश में कोरोना जांच का औसत एक बार फिर 20 हजार से अधिक प्रतिदिन पर आ गया है। इसके अनुपात में नए मरीज अब 25 केस प्रतिदिन के औसत से मिल रहे हैं। दिवाली के बाद प्रदेश भर में 85 हजार से अधिक टेस्ट हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एपिडेमिक डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के मुताबिक सभी जिलों में जांच बढ़ा दी गई है। लोगों को किसी भी स्थिति में शंका होने पर टेस्ट जरूर करवा लेना चाहिए, इससे यदि कोरोना हुआ तो इलाज जल्द शुरु हो जाएगा। प्रदेश में त्यौहार के बाद हर दिन जांच का आंकड़ा बढ़ाकर 30 हजार से 40 हजार तक करने का प्लान है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक ऐसे जिले जहां अधिक संख्या में मरीज मिल रहे हैं वहां अधिक से अधिक जांच करने के लिए पहले से ही रणनीति बना ली गई है।

प्रदेश के 11 जिलों में 5 से कम सक्रिय मरीज
राजधानी में भले ही त्योहार के बाद से कोराना केस बढ़ रहे हैं। लेकिन प्रदेश के 11 जिले ऐसे हैं जहां अब एक्टिव मरीजों की संख्या 5 से भी कम रह गई है। अगर नए केस नहीं मिले तो जानकारों के मुताबिक आने वाले एक-दो दिनों में ये जिले कोरोना फ्री हो जाएंगे। वहीं, प्रदेश के सात जिलों में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या शून्य है। इसमें कवर्धा, गरियाबंद, बलरामपुर, सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर और गौरेला शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular