Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/ जांजगीर न्यूज़- घूसखोर पटवारी हो गया निलंबित: किसान...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/ जांजगीर न्यूज़- घूसखोर पटवारी हो गया निलंबित: किसान से कहा था-बाहर जाकर पैसे दो, वीडियो वायरल हुआ तो हुई कार्रवाई; लोग बोले-हमेशा पैसा मांगता था

जांजगीर: जिले में किसान से जमीन की पर्ची अलग करने के लिए पैसा मांगने वाले पटवारी को निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया। पटवारी का पैसा मांगते वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसमें वो ये कहते हुए दिखाई दे रहा है कि बाहर जाकर पैसे दो। वीडियो वायरल होने के बाद अब पटवारी पर गाज गिरी है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हुआ। वीडियो में जिले के शिवरीनारायण क्षेत्र के हल्का नंबर 21 का पटवारी गोविंद राम कंवर एक किसान से यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि पैसा बाहर जाकर दे दो। वीडियो में किसान पैसा गिनते भी नजर आ रहा है।

पटवारी के कहे अनुसार किसान बाहर जाकर किसी आदमी को पैसे भी दे देता है। मगर उसी वक्त किसी ने इस पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। घटना के वक्त किसान अपनी जमीन की पर्ची बदलवाने के लिए पटवारी के पास गया था।

तहसीलदार ने की जांच

इस मामले की लिखित शिकायत बेलहा व कुरियारी गांव के किसानों ने शिवरीनारायण तहसीलदार से भी की थी। शिकायत के बाद तहसीलदार संदीप कुमार साय ने पूरे मामले की जांच की। जांच में यह पता चला कि पटवारी ने पैसे लिए हैं। जिसके बाद तहसीलदार ने जांच प्रतिवेदन कलेक्ट्रेट की भू-अभलेख शाखा को सौंपा था। इसके बाद पटवारी के निलंबन का आदेश जारी हुआ है।

हमेशा पैसा मांगता था

वहीं इसी क्षेत्र के किसान कलश राम कश्यप ने बताया कि क्षेत्र के किसान पटवारी की शिकायत कई बार पहले भी कर चुके हैं। कलश ने बताया कि पटवारी हर काम के लिए पैसे मांगते थे। फौती उठाना हो, पर्ची अलग करवाना हो या सीमांकन का मामला हो, पटवारी हर काम के लिए पैसे मांगते थे। अब वीडियो वायरल हुआ है तो प्रशासन ने कार्रवाई की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular