Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बुजुर्ग महिला से लूट.... पुलिस से बोली महिला-...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बुजुर्ग महिला से लूट…. पुलिस से बोली महिला- हीरो की तरह हेयर स्टाइल वाले दो लड़के मेरे करीब आए और कानों से टॉप्स नोचकर भागे

रायपुर शहर से लगे खरोरा इलाके में एक 60 साल की बुजुर्ग महिला के साथ लूट की वारदात हो गई। महिला अपने रोजमर्रा के काम से खेत गई हुई थी। वापस लौटते वक्त दो बाइक सवारों ने महिला के करीब आकर रास्ता पूछा और कान में पहने हुए टॉप्स नोच कर भाग गए। बाइक सवार लुटेरों की इस हरकत की वजह से महिला बड़ी मुश्किल से अपनी बहू के पास पहुुंची और सारी बात उसे बताई। बात पूरे गांव में फैल गई। अब खरोरा थाने की पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बुजुर्ग महिला से लूट की यह वारदात खरोरा की कठिया गांव में हुई है। शनिवार को दिनदहाड़े बुजुर्ग महिला को लुटेरों ने अपना शिकार बनाया। जिस रास्ते पर महिला के साथ वारदात हुई वह आमतौर पर सुनसान रहता है, इसका फायदा उठाकर आरोपी बड़े आराम से भाग निकले। लूट का शिकार हुई बुजुर्ग महिला का नाम जानकी सेन है । जानकी दे बताया कि शनिवार की सुबह वो अपनी बहू संतोषी सीन के साथ खेत पर काम करने गई थी । खेत के किनारे बैठी थी और बहू काम कर रही थी । कुछ देर बिताने के बाद वह अकेले दूसरे खेत की तरफ जाने लगी। महिला ने पुलिस को बताया कि तभी रास्ते में 18 से 22 साल के बीच दो बाइक सवार युवकों ने उसे रोका। महिला ने उनका हुलिया भी दर्ज कराते हुए बताया कि उन्होंने हीरो की तरह बाल कटवाए हुए थे, उनके बाल ऊपर की तरफ बड़े थे और किनारों से सफाचट।

बदमाशों ने पहले पता पूछा
बाइक पर आए दोनों लड़कों ने महिला का रास्ता रोककर पूछा कि- हमें GMR जाना है, रास्ता कौन सा है। महिला ने कह दिया कि मुझे कुछ नहीं पता। पीछे बैठे युवक ने महिला से कहा कि अम्मा हमारी मोटरसाइकिल खराब हो गई है अपना हंसिया हमें दे दो, बातों में आकर महिला ने अपना हंसिया पीछे बैठे युवक को दे दिया। महिला से हंसिया लेकर युवक ने उसे दूर फेंक दिया और महिला के सिर को दबोच लिया । दूसरे युवक ने महिला के कानों में पहने हुए सोने के टॉप्स को लूट लिया और फिर दोनों बाइक सवार भरुवाडीह के तरफ भाग गए। सोने के इन टॉप्स की कीमत लगभग 35 हजार रुपए थी।

बेहोश हो गई थी महिला
बुजुर्ग जानकी सेन के पति का पिछले साल स्वर्गवास हो गया। अपने बेटे और बहू के साथ वह गांव में ही रहती है और खेती किसानी का काम करती है । जब लुटेरों ने महिला के कान से सोने के टॉप्स नोचे तो महिला के कान से खून बहने लगा । घटना से घबराकर महिला वहीं बेहोश हो गई। कुछ देर बाद जब होश आया तो वापस अपने खेत लौटी और बहू को सारी बात बताई । इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस घटनास्थल के आसपास रहने वाले ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है । बुजुर्ग महिला के बताए हुलिए के मुताबिक भी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular