Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/ब्रेकिंग- चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष की दुकान-गोदाम में...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/ब्रेकिंग- चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष की दुकान-गोदाम में लगी आग…30 लाख की साइकिलें जलकर हुई खाक, दूर तक दिखीं आग की लपटें; दो घंटे में पाया काबू

बलौदाजार: गुरुवार देर रात चैंबर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष की साइकिल दुकान और गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी ऊंची थी कि दूर से दिखाई दे रही थीं। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और खुद ही आग बुझाने में जुट गए। करीब आधे घंटे बाद पहुंची दमकलों की दो गाड़ियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से करीब 30 लाख रुपए की साइकिल व सामान जलकर खाक हो गया है।

दुकान और गोदाम में रखी सारी साइकिलें जल कर खाक हो गईं।

दुकान और गोदाम में रखी सारी साइकिलें जल कर खाक हो गईं।

बलौदाबाजार निवासी जुगल किशोर भट्‌टर की राम मंदिर के पीछे महात्मा गांधी मार्ग पर रमन साइकिल स्टोर नाम से दुकान है। वहीं उनके तीन गोदाम भी हैं। बताया जा रहा है कि दुकान करीब 70 साल पुरानी है। जुगल किशोर चैंबर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष भी हैं। वह रोज की तरह करीब 8.30-9 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। इसी बीच रात करीब 10 बजे दुकान से धुआं निकलता दिखाई दिया। रिहायशी इलाके में होने के चलते हड़कंप मच गया।

दुकान में लगी आग बुझाने का प्रयास करते लोग।

दुकान में लगी आग बुझाने का प्रयास करते लोग।

लोग घरों से पाइप लाकर खुद जुटे आग बुझाने
लोगों ने इसकी सूचना जुगल किशोर को दी। वह मौके पर पहुंचे, इससे पहले ही लोगों ने अपने घरों की मोटर चालू की और पाइप लगाकर आग बुझाने में जुट गए, लेकिन तब तक आग दुकान से गोदाम तक फैल चुकी थी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की भी दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। किसी तरह शटर तोड़कर अंदर घुसे फायरकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया था।

दुकान- गोदाम आग से खंडहर जैसे हो गए।

दुकान- गोदाम आग से खंडहर जैसे हो गए।

शार्ट सर्किट से आग की आशंका, प्लास्टिक होने से भड़की
आग से छोटे बच्चों की रखी करीब 10 लाख रुपए की साइकिल भी जलकर खाक हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगी। प्लास्टिक की पैकिंग और प्लास्टिक की साइकिल होने के कारण आग तेजी से फैली, जो गोदाम तक जा पहुंची। गनीमत रही कि समय रहते लोगों ने देख लिया। नहीं तो रिहायशी इलाका होने के कारण बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल बाकी नुकसान को लेकर आंकलन किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular