Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ में ठंड से बुजुर्ग महिला की मौत के...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ में ठंड से बुजुर्ग महिला की मौत के बाद यलो अलर्ट जारी…. जांजगीर में पैरावट में मिली थी अधेड़ की लाश; शरीर अकड़ा हुआ था, चेहरे पर बन गए थे काले धब्बे….पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

जांजगीर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में खेत में बने खलिहान के पैरावट में एक अधेड़ महिला की लाश मिली है। उसका शरीर अकड़ा हुआ था। चेहरे में भी काले धब्बे हो गए हैं। जिससे उसकी ठंड की वजह से मौत की आशंका जताई जा रही है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है। महिला पहचान फिलहाल नहीं हुई है।

ग्राम लोहर्सी बोरदा के पास किसान मंगलूराम का खेत है। यहीं उसने खलिहाल भी बना रहा है। जहां धान की कटाई के बाद अलग-अलग ढेरों में पैरा रखा गया है। दोपहर को 12 बजे जब वह खेत में काम कर रहा था। उस दौरान जब वह पैरा निकालने गया तो उसने देखा कि किसी महिला की लाश पैरे के बीचों-बीच पड़ी हुई है। इसके बाद तुरंत उसने पूरे मामले की जानकारी पु्लिस को दी।

खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को देखा। शव देखने पर पता चला कि शव पूरी तरह से अकड़ा हुआ है। काफी देर और ठंड में पड़े होने के कारण उसके चेहरे में काले धब्बे( ज्यादा ठंड के कारण ये धब्बे बनते हैं) भी पड़ गए थे।

ऐसे में आशंका जताई गई है कि महिला ठंड से बचने के लिए ही पैरों के बीच में गई होगी। वो रातभर वहीं पड़े रह गई। इसकी वजह से उसकी मौत हुई है। SI दीपक केवट ने भी कहा है कि जिस तरह से महिला की लाश मिली है। उससे आशंका है कि ठंड के कारण महिला की जान गई है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा।

यलो अलर्ट जारी

इन दिनों प्रदेश के कई जिले शीतलहर की चपेट में हैं। जांजगीर में भी काफी ठंड पड़ रही है। पिछले दो-तीन दिनों की बात करें तो रात के तापमान में 3 से 6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है 3 दिन पहले न्यूनतम तापमान 12 डिग्री पर था, जो कि सोमवार की रात 6 डिग्री तक पहुंच गया।

पूरे जिले का तापमान पिछले 2 दिनों में अब तक के सबसे निचले स्तर पर है। दिन भर सर्द हवाएं चल रही हैं। ठंड का अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 3-6 डिग्री की गिरावट दर्ज हो चुकी है। लोग ठिठुरन महसूस कर रहे हैं। ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी दी है। जिसे लेकर 48 घंटों का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular