Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ में लुटेरी दुल्हन: 78 वर्षीय बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ में लुटेरी दुल्हन: 78 वर्षीय बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में रचाई शादी, फिर गैंग के साथ जेवर और नगदी लेकर भागी… दो बेटे गिरफ्तार.. जाने क्या है पूरा मामला

बिलासपुर 8 जनवरी 2022। शादी कर लोगों को चूना लगाने वाली लुटेरी दुल्हन के गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के द्वारा अबतक 6 लोगों को अपना शिकार बनाया है।

दरअसल ये पूरा सरकंडा थाना क्षेत्र के नूतन कालोनी चौक का है। यहां रहने वाले 78 वर्षीय प्रार्थी मुंशी लाल पस्टारिया ने थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया था कि वर्ष 2016 में अपने विवाह हेतु अखबारों में विज्ञापन दिया था। इस विज्ञापन को देख कर सागर मध्यप्रदेश आरटीओ कार्यालय के पास रहने वाली 48 वर्षिय आशा उर्फ इंद्राणी शर्मा ने उनसे संपर्क कर विवाह की इच्छा जताई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत भोपाल में उनका विवाह सम्पन्न हुआ। विवाह के पश्चात आशा शर्मा ने अपने दो रिश्तेदारों के साथ प्रार्थी का विश्वास हासिल किया और कभी जमीन छुड़वाने तो कभी किसी बहाने तो कभी कुछ मजबूरी बता कर टोटल 13 लाख 69 हजार रुपये 65 हजार के गहने व एक अल्टो कार को लेकर फरार हो गयी। इस बात से दुखी मुंशी लाल पस्टारिया ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई

मामले में सरकण्डा पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया और मामले की जाँच शुरू की। इस बीच पुलिस को आरोपियों की पतासाजी के दौरान पता चला कि, लुटेरी दुल्हन राजस्थान दादावाड़ी थाना में दर्ज अपराध क्रमांक 331/2021 धारा 409,420, 506, 120 बी के मामले में पूर्व में भी जेल में निरुद्ध हैं और उसके दो साथी सागर मध्यप्रदेश में छुपे हुए है। पुलिस टीम ने सागर में दबिश दे कर आरोपी आशीष शर्मा व राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार दोनो आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, लुटेरी दुल्हन के ही दोनों बेटे हैं जो दुल्हन के रिश्तेदार बन कर लोगों को ठगते थे। 27 वर्षीय आरोपी राहुल शर्मा का नाम राहुल सिंह पिता दिलीप सिंह व 28 वर्षीय आरोपी आशीष शर्मा का नाम आशीष सिंह पिता दिलीप सिंह हैं। दोनो ने पूछताछ में आगे बताया कि अपनी माँ के साथ मिल कर शादी के नाम से इंदौर, देवास,दुर्ग,जयपुर में भी धोखाधड़ी की है। आशा शर्मा से पूछताछ में और भी चौकाने वाले खुलासे होने का दावा पुलिस कर रहीं है। आरोपियो कब्जे से आल्टो कार क्रमांक cg 10 af 1207 का आर सी,1लाख 55 हजार मूल्य अंकित स्टेट बैंक का 3 चेक, एक मोबाईल,600 नगद बरामद किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular