Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- लापरवाही पड़ेगी भारी....राजधानी में दो महीने बाद कोरोना...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- लापरवाही पड़ेगी भारी….राजधानी में दो महीने बाद कोरोना के 10 नए केस मिले; 4 संक्रमित बाहर से लौटे, 6 मोबाइल बंद कर गायब

रायपुर: राजधानी में पूरे 61 दिन बाद एक ही दिन में कोरोना के 10 नए केस आए हैं। इसमें महाराष्ट्र और ओडिशा से लौटकर आए पॉजिटिव पाए गए हैं। इतना ही नहीं, दो संक्रमित प्रदेश के खरसिया और भाठापारा से लौटने के बाद संक्रमित हुए हैं। 10 नए पॉजिटिव में से 6 लोगों से स्वास्थ्य विभाग की टीम संपर्क नहीं कर पाई है।

सभी ने या तो गलत नंबर दिए हैं या फोन बंद कर लिया है। पॉजिटिव आए लोगों में 12 साल की एक बच्ची भी है। जिन इलाकों में संक्रमण निकला है, उनमें फाफाडीह, शिवानंद नगर, पंडरी मार्केट, पुलिस लाइन और अटल नगर के लोग हैं। जिन लोगों से ट्रेसिंग टीम कांटेक्ट कर पाई, उनमें से तीन लोग ओडिशा के पुरी और कटक से लौटे हैं। एक व्यक्ति महाराष्ट्र से लौटने के बाद कोविड पॉजिटिव आया है।

जानकारों के मुताबिक कोरोना के एक दिन में इतने अधिक केस आने से स्वास्थ्य विभाग में तोड़ी चिंता है। हालांकि डाक्टरों का कहना है कि बीच-बीच में कोरोना में इस तरह का ट्रेंड अक्सर देखा जाता है। इस साल 19 अगस्त के महीने के बाद से रायपुर में कभी भी दहाई के अंक में कोरोना के नए मामले नहीं आए। सोमवार को 2370 से अधिक टेस्ट हुए हैं। जिसमें से 10 संक्रमित आए हैं, जांच के अनुपात में पॉजिटिविटी रेट 0.42 प्रतिशत रहा है।

फाफाडीह के 3 केस, बाकी अलग क्षेत्र के
रायपुर के दस केस में 3 केस फाफाडीह इलाके के हैं। शिवानंद नगर के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस लाइन, पंडरी कपड़ा मार्केट, अटल नगर के एक-एक केस हैं। जबकि खरसिया और भाठापारा से लौटने के बाद दो पॉजिटिव और हैं। रायपुर में बीते 18 दिन में 44 नए केस सामने आए हैं। शहर में हर दिन कोरोना के केस का औसत करीब 2 का रहा है।

एक दिन में दस से अधिक केस मिले हैं लेकिन घबराने की बात नहीं है। आवाजाही में सावधानी जरूरी है। अभी बहुत जरूरी होने पर ही दूसरे राज्यों में जाएं।
-डॉ. निलय मोझरकर, नोडल-होम आइसोलेशन

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular