Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- संसदीय सचिव के फर्जी लेटरपैड से टीचर की...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- संसदीय सचिव के फर्जी लेटरपैड से टीचर की शिकायत…. मदद की गुहार लगाने संसदीय सचिव के घर पहुंची शिक्षिका तब खुला मामला; जालसाजी का केस दर्ज…

बिलासपुर जिले में संसदीय सचिव व विधायक के नाम से फर्जी लेटरपैड बनाने का मामला सामने आया है। संसदीय सचिव को इस बात का पता तब चला है जब एक शिक्षिका उनके पास मदद की गुहार लगाने पहुंची। उसी शिक्षिका के खिलाफ ही संसदीय सचिव के लेटरपैड के माध्यम से शिकायत की गई थी। संसदीय सचिव ने इस फर्जीवाड़ा का पता चलने के बाद कोनी थाना में केस दर्ज कराया है।

कोनी थाना प्रभारी सुनील कुर्रे ने बताया कि तखतपुर विधायक व संसदीय सचिव डॉ.आशीष रश्मि सिंह के लेटरपैड से महिला शिक्षक दुर्गा यादव की शिक्षा विभाग में शिकायत की गई। दुर्गा यादव को शिक्षा विभाग के माध्यम से पता चला तब वह विधायक रश्मि सिंह के पास फरियाद लेकर पहुंच गई। दुर्गा ने विधायक को बताया कि उनसे कोई गलती नहीं हुई और न ही वह नियम विरूद्ध काम करती हैं। फिर भी उनकी क्या नाराजगी है।

डॉ.आशीष रश्मि सिंह।

डॉ.आशीष रश्मि सिंह।

जालसाजी का केस दर्ज
तब रश्मि सिंह को इस बात का पता चला कि कोई उनका फर्जी लेटरपैड बनाकर उसका दुरुपयोग कर रहा है। इस पर उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी जानकारी मांगी। मामला सामने आने के बाद पता चला कि उनका फर्जी लेटरपैड बनाकर जालसाजी की जा रही है। तब उन्होंने IG रतनलाल डांगी व SP दीपक झा से मामले में कार्रवाई करने कहा। पुलिस ने शिकायत पर कूटरचना कर जालसाजी करने का आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है।

संसदीय सचिव के निजी सचिव प्रशांत शर्मा ने IG व SP से मामले की शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि घुटकू संकुल के नीरतू के करहीपारा प्राइमरी स्कूल की महिला शिक्षक दुर्गा यादव के खिलाफ शिकायत की गई है। SP दीपक झा ने उनके आवेदन पत्र पर कोनी थाना प्रभारी सुनील कुर्रे को आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए। शिकायत में यह आशंका जताई गई है कि इस तरफ से विधायक के फर्जी लेटरपैड का दूसरी जगह भी दुरुपयोग किया गया होगा

मध्याह्न भोजन के चावल में हेराफेरी करने की शिकायत
बताया जा रहा है कि विधायक के नाम की फर्जी लेटरपैड में महिला शिक्षक के खिलाफ मध्यान भोजन के चावल में गड़बड़ी करने व स्कूल आने-जाने को लेकर मनमानी करने की बात कहते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई है। हालांकि, संसदीय सचिव व विधायक ने इस तरह की कोई शिकायत ही नहीं की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular