Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोवैक्सीन पर फिर उठाया...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोवैक्सीन पर फिर उठाया सवाल, कहा- हवाई यात्रा में अभी भी नहीं है मान्यता, छत्तीसगढ़ में बच्चों को वैक्सीन लगाने की नहीं मिली अनुमति…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोवैक्सीन के तीसरे फ़ेस ट्रायल को लेकर सवाल उठाया है. सिंहदेव ने कहा कि तीसरे फ़ेस ट्रायल का अब तक परिणाम जारी नहीं हुआ है. हवाई यात्रा में अभी भी नहीं मान्यता है.स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने कहा कि 2 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए केंद्र सरकार से अभी तक छत्तीसगढ़ कोअनुमति नहीं मिली है. जिस तरह से जानकारी मिल रही है कि एक्सपर्ट कमेटी द्वारा अनुशंसा की गई है, फ़िलहाल छत्तीसगढ़ के लिए कोई दिशा निर्देश नहीं है.

वहीं को-वैक्सीन को लेकर कहा कि जिस तरह अनुमति देने की बात सामने आ रही है, कोवैक्सीन को लेकर सवाल अब भी वही है. तीसरे चरण की अब तक परिणाम जारी नहीं किया गया है. अगर हम हवाई यात्रा करते हैं, विदेश यात्रा करते हैं, तो वहां इसकी मान्यता नहीं है.

अगर हम छत्तीसगढ़ की तैयारी की बात करें तो हमारे पास व्यवस्था पहले से पर्याप्त है. जैसे-जैसे वैक्सीन की सप्लाई होगी. अनुमति दी जाती है, तो बच्चों को भी निर्देशानुसार वैक्सीन लगाया जाएगा. छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन के लिए लगभग 1 करोड़ लक्ष्य है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular