Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- प्रयास हॉस्टल में मिली 12वीं के...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- प्रयास हॉस्टल में मिली 12वीं के स्टूडेंट की लाश: सुबह से खोज रहे थे दोस्त; अंदर से बंद बाथरूम में मिला शव, मुंह से निकल रहा था कोलगेट जैसा सफेद पदार्थ …मचा हडकंप

बिलासपुर: जिले में स्थित प्रयास हॉस्टल में शनिवार दोपहर 12वीं कक्षा के छात्र की लाश मिली। छात्र महासमुंद जिले के बागबहरा का रहने वाला था और यहां पढ़ाई कर रहा था। सुबह से उसके गायब होने के बाद सहपाठी छात्र खोज रहे थे। वह नहीं मिला, तब छात्रावास सहायक को इसकी सूचना दी गई। तलाशी लेने पर वह बाथरूम में बदहवाश मिला। आनन-फानन में उसे CIMS ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत बताया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। घटना कोनी थाना क्षेत्र की है।

कोनी थाना क्षेत्र के रमतला में राज्य शासन की ओर प्रयास हॉस्टल है। यहां प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 133 बच्चे पढ़ाई करते हैं। इनमें महासमुंद जिले के बागबहरा का रहने वाला छात्र प्रफुल्ल मिश्रा पिता हरीश मिश्रा (17) भी रहता था। शनिवार सुबह से वह अचानक गायब हो गया था। इस पर उसके साथ रहने वाले छात्र अनमोल ने छात्रावास सहायक विनय शुक्ला को इस घटना की जानकारी दी। तब उन्होंने हॉस्टल के सभी तरफ उसकी खोजबीन की। लेकिन, वह नहीं मिला।

इस पर उन्होंने छात्रावास के बाथरूम की तलाशी ली। एक बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद मिला। तब उन्हें शक हुआ और किसी तरह दरवाजा को खोल कर उसे बाहर निकाला गया। छात्र प्रफुल्ल बाथरूम में अचेत था। लिहाजा, उसे आनन फानन में CIMS ले जाया गया। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत बताया।

पीएम रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज
CIMS के चौकी प्रभारी योगेश गुप्ता ने बताया कि हॉस्टल में छात्रावास की संदिग्ध मौत की सूचना आई है। इस घटना की जानकारी कोनी थाने में दी जा रही है। अभी छात्र के मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही छात्र की मौत का राज खुल सकता है।

हॉस्टल में रहते हैं नक्सल प्रभावित इलाकों के मेधावी छात्र
हॉस्टल अधीक्षक सुमन दिवाकर ने बताया कि हॉस्टल में नक्सल प्रभावित क्षेत्र के होनहार विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाता है। यहां दाखिला के लिए 8वीं कक्षा के बच्चों की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। छात्र प्रफुल्ल मिश्रा भी होनहार व मेधावी छात्र था।
परिजन को दी सूचना,
हॉस्टल अधीक्षक ने बताया कि इस घटना की जानकारी छात्र प्रफुल्ल के परिजन को दी गई है। पता चला है कि उनके चाचा-चाची शादी में बिलासपुर आए हैं। लिहाजा, उन्हें भी इस घटना की सूचना दी गई है। उनके पहुंचने के बाद शव का पोस्टमॉर्टम होगा। साथ ही उनकी मौजूदगी में ही कमरे की तलाशी भी ली जाएगी।

पिता की हो चुकी है मौत
हॉस्टल अधीक्षक दिवाकर ने बताया कि प्रफुल्ल सीधा सादा छात्र था। दो साल पहले उनके पिता हरीश मिश्रा की मौत हो गई थी। इस बीच प्रफुल्ल हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। घर में उसकी मां रेणुका मिश्रा रहती थी। उसके पिता भी टीचर थे। प्रफुल्ल मिश्रा अपने मां बाप के एकलौता लड़का था।

घटना के समय नहीं थे अधीक्षक
अधीक्षक सुमन दिवाकर ने बताया कि घटना के समय वे मौजूद नहीं थे। उन्होंने बताया क उनकी तबीयत खराब थी और ऑपरेशन होने वाला था। इसके लिए उन्होंने छुट्टी ली है। बताया जा रहा है कि छात्र के मुंह से कोलगेट जैसे सफेद पदार्थ निकल रहा था। उसके कपड़ों में भी वह पदार्थ लगा था। इस संबंध में पुलिस जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट कर सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular