Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- राज्यपाल की फटकार... अनुसुइया उइके ने...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- राज्यपाल की फटकार… अनुसुइया उइके ने राज्य सरकार को तल्ख़ लहजे में कहा – आदिवासी क्षेत्रों में जबरदस्ती नगर पंचायत और नगरपालिका क्यों बना रहे हो?, मैं चाहूँ तो सबको निरस्त कर सकती हूं…

आदिवासियों की सुरक्षा के मुद्दा को लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने एक बार फिर तल्खी दिखाई है. राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में जबरदस्ती नगर पंचायत और नगरपालिका क्यो बना रहे हो..? अगर क्षेत्र के आदिवासियों का सर्वसम्मति प्रस्ताव है तो बनाएं. अगर मैं चाहूँ तो सभी नगर पंचायत और पालिका को निरस्त कर सकती हूं. ये अधिकार गवर्नर को है. लेकिन मैं ऐसा नहीं चाहती कि वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो. दरअसल राज्यपाल अनुसुइया उइके राजाराव पठार में आयोजित वीर मेला में आगमन के दौरान मंच से उक्त बातें कही.

बालोद. आदिवासियों की सुरक्षा के मुद्दा को लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने एक बार फिर तल्खी दिखाई है. राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में जबरदस्ती नगर पंचायत और नगरपालिका क्यो बना रहे हो..? अगर क्षेत्र के आदिवासियों का सर्वसम्मति प्रस्ताव है तो बनाएं. अगर मैं चाहूँ तो सभी नगर पंचायत और पालिका को निरस्त कर सकती हूं. ये अधिकार गवर्नर को है. लेकिन मैं ऐसा नहीं चाहती कि वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो. दरअसल राज्यपाल अनुसुइया उइके राजाराव पठार में आयोजित वीर मेला में आगमन के दौरान मंच से उक्त बातें कही.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular