Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश बघेल ने हमला बोला, कहा- पुरंदेश्वरी...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश बघेल ने हमला बोला, कहा- पुरंदेश्वरी ने कमान संभाली है, उनको स्थानीय नेतृत्व पर विश्वास नहीं… भाजपा सह प्रभारी नितिन ने किया पलटवार

रायपुर: मुख्यमंत्री बघेल ने स्थानीय भाजपा नेतृत्व पर भी राजनीतिक तीर छोड़े हैं। उन्होंने कहा, हर चुनाव महत्वपूर्ण होता है, लेकिन जिस तरह से नगरीय निकाय चुनाव में खुद भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कमान संभाली है, उनको स्थानीय नेतृत्व पर विश्वास नहीं है। बालाघाट रवाना होने से पहले रायपुर हवाई अड्‌डे पर प्रेस से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो सरकार से नाराज हो।

अगर सरकार से कोई दुखी है तो वह है भाजपा। ऐसा इसलिए कि कांग्रेस ने उसे 14 सीटों पर सिमटने के लिए बाध्य कर दिया। अब उनके पास कोई हथियार नहीं बचा तब वे कभी धर्म के नाम पर और कभी सम्प्रदाय के नाम पर विवाद खड़ा कर रहे हैं।बघेल, कवर्धा और रायपुर के टिकरापारा में धार्मिक झंडों को लेकर उपजे तनाव से जुड़े सवालों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। छत्तीसगढ़ में बढ़ रही साम्प्रदायिक तनाव के मामलों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान है। मुख्यमंत्री बघेल ने गुरुवार को कहा, भाजपा के पास सरकार के खिलाफ मुद्दे नहीं हैं। अब धर्मांतरण और साम्प्रदायिकता ही उसके सबसे बड़े हथियार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में जहर घोलने का काम कर रही है।

भाजपा के सह प्रभारी नितिन भी उसी पाठशाला के विद्यार्थी जहां झूठ बोलने का प्रशिक्षण देते हैं: कांग्रेस
कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा के सहप्रभारी नितिन नवीन के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नितिन नवीन भी आरएसएस की उसी पाठशाला के विद्यार्थी हैं जहां पर भाजपा नेताओं को झूठ बोलने का प्रशिक्षण दिया जाता है। राजनीति को धंधेबाजी और व्यापार समझना भाजपा की संस्कृति है तथा कांग्रेस में राजनीति सेवा का माध्यम है। शुक्ला ने पूछा कि नितिन बतायें भाजपा ने उन्हें बिहार सरकार में मंत्री इसीलिये बनाया है कि वहां भ्रष्टाचार करके प्रभारी के रूप में छत्तीसगढ़ आकर खर्च करें?

भाजपा प्रभारी का आरोप- दूसरे राज्यों के चुनाव में खर्च कर रहे छत्तीसगढ़ का पैसा
भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन ने राज्य सरकार पर लोगों के पैसे से दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का आरोप लगाया है। यहां तक कि कुर्सी बचाने के लिए यूपी चुनाव में भी सौदा हुआ है। प्रदेश की जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। नितिन ने बताया, एक-दो दिन में घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पत्रकारों से चर्चा में नितिन ने कहा कि नगर निगम चुनाव में कांग्रेस सरकारी मशीनरी का उपयोग कर रही है। प्रत्याशियों को धमकाने में लगे हैं, इसलिए पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आगाह किया है कि कार्यकर्ता सबको मुंहतोड़ जवाब देंगे। भाजपा प्रभारी ने कहा कि स्मार्ट सिटी में कांग्रेस सरकार फिसड्डी साबित हुई।

7.50 लाख गरीबों के लिए जो मकान बनने थे, उसके लिए राशि नहीं दी। इसके बाद चार लाख और मकान मिलने वाले थे, वह राशि भी बंद करा दी। एक ओर गरीबों का आशियाना छीन रहे हैं, दूसरे ओर उनके मंत्री अपना आशियाना बना रहे हैं। अवैध प्लाटिंग की जा रही है। घोषणा पत्र में संपत्ति कर आधा करने का वादा किया था। आज तक उस ओर ध्यान नहीं दिया। पुलिस कल्याण की बात कही थी। जब पुलिसकर्मियों के परिजन अपना हक मांगने आए तो उन पर लाठीचार्ज किया गया। बीजापुर में एक हजार से ज्यादा सहायक आरक्षकों ने हथियार जमा कर दिया है। यह आंतरिक सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।

सरकार को हमारे नाम का डर तो है
एक सवाल के जवाब में भाजपा सह प्रभारी ने कहा कि बड़े नेता अपने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करने के लिए आते हैं। जब-जब हम चुनाव मैदान में जाते हैं तो उन्हें बेचैनी होती है। इससे साफ है कि हमारे नाम का डर तो है। कार्यकर्ता उत्साहित हैं। सभी नेता उनके लिए काम कर रहे हैं। नितिन ने बताया कि 13 दिसंबर को ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ कार्यक्रम का आयोजन होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular