Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: नए वैरिएंट को लेकर CM की चिंता: मुख्यमंत्री बोले-...

BCC NEWS 24: नए वैरिएंट को लेकर CM की चिंता: मुख्यमंत्री बोले- तैयारी पूरी, मगर ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि छत्तीसगढ़ में नया संक्रमण न आए

रायपुर के पुलिस लाइन हैलीपैड पर CM भूपेश बघेल ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने नए वैरिएंट के खतरे से निपटने के सवाल के जवाब में कहा- हमारी तैयारी पूरी है, मगर ईश्वर से प्रार्थना है की छत्तीसगढ़ में ये नया वैरिएंट आए ही न, अगर आए तो हम सब उसके लिए तैयार हैं।

उन्होंने ये बातें कोमाखान के दौरे पर रवाना होने से पहले कहीं। दरअसल, CM बघेल वीर नारायण सिंह की पुण्यतिथि के लिए कोमाखान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 दिसंबर 1857 को रायपुर के जय स्तंभ चौक में वीर नारायण सिंह जी को फांसी दी गई, आज का दिन जन्म भूमि और कर्म भूमि की इस माटी को नमन करने का है। इस धरती में हमारा जन्म हुआ हम गर्व महसूस करते हैं।

ओमिक्रॉन के मरीज मिले
देश में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के दो नए मामले सामने आए हैं। गुजरात के जामनगर के दो लोग ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए हैं। बताया गया 72 वर्षीय शख्स 28 नवंबर को जिम्बाब्वे से जामनगर आया था। इसी शख्स में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। अब इसी मरीज के संपर्क में आई पत्नी और साला भी ओमिक्रॉन से संक्रमित हो गए हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना
छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज फिर बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को प्रदेश भर में 40 नए लोगों में संक्रमण का पता चला है। किसी मरीज की मौत की रिपोर्ट नहीं है, लेकिन प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 352 हो गई है। इस समय प्रदेश का पॉजीटिविटी रेट 0.15% है। सबसे अधिक 9-9 मरीज रायगढ़ और कोरबा जिलों में मिले हैं। रायपुर में 6 और धमतरी-बिलासपुर जिलों में 3-3 मरीजों का पता चला है। अभी प्रदेश में सबसे अधिक 57 एक्टिव केस रायपुर जिले में हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular