Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: नींद में पति करता है गंदी हरकत, बर्बाद हुई...

BCC News 24: नींद में पति करता है गंदी हरकत, बर्बाद हुई महिला की जिंदगी; खुद सुनाई आपबीती

एक महिला की जिंदगी अपने पति के स्लीप डिसॉर्डर के चलते खराब हो गई है. महिला का पति नींद में उसके साथ संबंध बनाता है. पीड़िता का कहना है कि नींद से जागने के बाद कई बार मैं खुद को आपत्तिजनक स्थिति में पाती हूं. ये मेरे लिए मानसिक आघात की तरह है.

  • पैरेंटिंग फोरम पर महिला ने सुनाई आपबीती.
  • 10 सालों से सबकुछ सह रही है महिला. 
  • सोते समय संबंध बनाता है महिला का पति.

लंदन: एक ब्रिटिश महिला (British Woman) सेक्सोमेनिया (Sexsomnia) से पीड़ित अपने पति की हरकतों से परेशान हो गई है. महिला ने अपनी परेशानी को अब दुनिया के सामने रखा है. उसने एक पैरेंटिंग फोरम को बताया कि कैसे उसका पति स्लीप डिसॉर्डर के चलते नींद में अजीब हरकतें करता है और उसे सेक्स डॉल की तरह इस्तेमाल करता है. महिला पिछले 10 सालों से सब कुछ सहती आ रही है. 

‘हर रात नहीं, लेकिन अक्सर ऐसा होता है’ 

‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, महिला ने पैरेंटिंग फोरम Babycentre को बताया कि नींद में पति की अजीब हरकतें उसे परेशान कर देती हैं. हालांकि, वो ऐसा हर रात नहीं करता, लेकिन अक्सर उसके हाथ मेरी बॉडी पर होते हैं. जब मेरी आंख खुलती है तो मैं उसे जोर से धक्का देती हूं, जिससे उसकी नींद टूट जाती है और सब वहीं कुछ रुक जाता है. महिला का पति सेक्सोमेनिया से पीड़ित है. 

क्या होता है सेक्सोमेनिया?

सेक्सोमेनिया एक ऐसा स्लीपिंग डिसॉर्डर या पैरासोमनिया का रूप है, जो किसी व्यक्ति को नींद में शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करता है. स्लीपिंग डिसॉर्डर के शिकार पति की हरकतें बताते हुए महिला ने कहा, ‘नींद से जागने के बाद कई बार मैं खुद को आपत्तिजनक स्थिति में पाती हूं. ये मेरे लिए मानसिक आघात की तरह है. मैं अपने पार्टनर को 10 साल से जानती हूं और उस पर भरोसा करती हूं. लेकिन ये सब होने के बाद मैं खुद को इस्तेमाल किया हुआ और असुरक्षित महसूस करती हूं. अपने दर्द को शब्दों में बयां कर पाना मेरे लिए बहुत कठिन है’.

क्या उसे सबकुछ याद रहता है?

महिला की आपबीती सुनने के बाद पैरेंटिंग फोरम के यूजर उसे अलग-अलग सलाह दे रहे हैं. एक यूजर ने महिला को रात में कमरा छोड़ने की सलाह देते हुए कहा कि इस वक्त उसे खुद को बचाने की जरूरत है. वहीं, एक अन्य महिला ने पूछा है, ‘क्या उसके पति को ये सब याद रहता है? मेरे पति को सेक्सोमेनिया के दौरे पड़ते थे, लेकिन उसे ये कभी याद नहीं रहा. जब हमने इसके बारे में पता किया तो यह मेरे लिए बहुत भयानक था. इसमें मुझे दुष्कर्म जैसा महसूस हुआ’. इसके जवाब में पीड़ित महिला ने लिखा, ‘नहीं उसे कुछ भी याद नहीं रहता. यह दुर्व्यवहार उस वक्त ज्यादा होता है जब वो नींद में बार-बार कोशिश करता है और मैं मना कर देती हूं’.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular