Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: 26वीं मंजिल से नीचे गिरा हेड कॉन्स्टेबल, 3 टुकड़े...

BCC NEWS 24: 26वीं मंजिल से नीचे गिरा हेड कॉन्स्टेबल, 3 टुकड़े हुए: दोस्त को बिल्डिंग की छत पर ले गया था, कहा था-ऊपर से व्यू देखना है, रात 3 बजे 250 फीट नीचे गिरा

चंडीगढ़: बिल्डिंग की 26वीं मंजिल। जमीन से 250 फुट ऊपर। 44 साल के अजय शर्मा छत पर हंस रहे थे, फोटो खिंचवा रहे थे। लेकिन दीवार पर बैठने के चक्कर में नीचे गिर गए और ‘जिंदगी’ के टुकड़े-टुकड़े हो गए। करीब 250 फुट ऊपर से गिरने के कारण अजय का शरीर तीन हिस्सों में बंट गया। कमर से नीचे का हिस्सा एक तरफ अलग होकर पार्किंग एरिया में गिरा। एक टांग अलग होकर ग्राउंड फ्लोर के गार्डन एरिया और एक बाईं बाजू अलग होकर दूसरी तरफ जाकर गिरी।

यह दर्दनाक हादसा मंगलवार रात 3 बजे बलौंगी स्थित एटीएस कासा प्रोजेक्ट में हुआ। मरने वाला अजय शर्मा पंजाब पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था। अजय की ड्यूटी अभी पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स में तैनात डीआईजी रामपाल के रीडर के तौर पर थी। शव को बुधवार सुबह टावर नंबर-4 में तैनात सिक्योरिटी गार्ड चरणजीत सिंह ने देखा। मौके पर एसएचओ बलौंगी राजपाल सिंह, डीएसपी खरड़ गुरचरण सिंह व अन्य अधिकारी पहुंचे।

पुलिस को पहले लगा कि मर्डर हुआ है, लेकिन जांच और पूछताछ करने के बाद यह हादसा बताया। पुलिस ने बिल्डिंग के सभी 26 फ्लोर खंगालने व पूरी लिस्ट बनाने के बाद शव को खरड़ सिविल अस्पताल माॅर्चरी में रखवा दिया। पुलिस ने मामले में सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई की है।

अजय ने मुझे बुलाया और कहा कि किसी से मिलने जाना है: संजीव
हादसे के समय छत पर अजय के साथ खरड़ निवासी टैक्सी ड्राइवर संजीव भी था। संजीव ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात अजय ने उसे बुलाया और किसी से मिलवाने के बहाने एटीएस कासा टावर नंबर-4 में ले गया। यहां एंटर करने के दो रास्ते हैं। एक गेट पर एप के माध्यम से एंट्री होती है, जबकि दूसरे पर यह सुविधा नहीं है।
रात पौने 10 बजे के आसपास दूसरे गेट से अजय की गाड़ी में अंदर गए। लिफ्ट से 26वीं मंजिल की छत पर गए। रात करीब 3 बजे तक छत पर बैठे रहे। बीच-बीच में अजय ने ऊंचाई से व्यू की फोटो भी खिंचवाई। संजीव ने पुलिस को बताया कि नशे में अजय छत की दीवार पर बैठने लगा और अनियंत्रित होकर नीचे जा गिरा।

संजीव घर गया गाड़ी देने
शव मिलने की सूचना के बाद बुधवार सुबह पुलिस पहुंची। मृतक की जेब से पंजाब पुलिस का आईकार्ड मिला। पुलिस ने उसके भाई अनु से संपर्क साधा। उसी समय अनु को घर से फोन आया कि एक शख्स अजय की गाड़ी देने आया है। अनु ने डीएसपी गुरचरण सिंह को यह बात बताई। डीएसपी ने एक टीम भेज संजीव को पकड़ा और पूछताछ की।

हंसी-मजाक करते हुए दोनों गए थे ऊपर
सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि मंगलवार रात 9 बजकर 54 मिनट पर अजय और संजीव लिफ्ट में हंसी-मजाक करते हुए टॉप पर जा रहे हैं। फुटेज में यह भी दिख रहा है कि रात 3:07 बजे संजीव लिफ्ट से नीचे आया और गिरे पड़े अजय को देखकर कार चलाकर मौके से भाग गया।

रेजिडेंट्स को मामला लग रहा संदिग्ध

  • दोनों में से किसी का भी जानकार इस बिल्डिंग में
  • नहीं रहता। फिर दोनों यहीं क्यों आए और छत पर ही क्यों गए?
  • दोनाें 5 घंटे तक छत पर क्यों बैठे रहे और क्या करते रहे?

दोस्त से पूछताछ कर ली है
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मृतक हेड काॅन्स्टेबल अजय के साथी संजीव से पूछताछ कर ली है। अजय 26वीं मंजिल से नीचे गिरा और उसकी मौत हो गई। यह एक हादसा है।
गुरचरण सिंह, डीएसपी खरड़

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular