Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: BIG न्यूज़- सपा सांसद का आपत्तिजनक बयान, बोले- 'लड़कियों...

BCC NEWS 24: BIG न्यूज़- सपा सांसद का आपत्तिजनक बयान, बोले- ‘लड़कियों की शादी देर में हुई तो वो अश्लील वीडियो देखेंगी… 18 की उम्र में वोट, तो विवाह क्यों नहीं

नईदिल्ली। लड़कियों की शादी की न्यूनतम आयु 18 साल से बढ़ाकर 21 किए जाने के प्रस्ताव पर समाजवादी पार्टी के सपा सांसद एसटी हसन ने शुक्रवार को केंद्र के प्रस्ताव का विरोध करते हुए अजीबोगरीब दलीलें दीं। उन्होंने कहा है कि लड़कियों की शादी की उम्र 21 नहीं 16-17 कर दी जानी चाहिए।

एसटी हसन ने कहा कि अगर शादी में देर होगी तो वह पोर्नोग्राफी वाले वीडियो देखेंगे. गंदी फिल्में देखेंगे और यह आवारगी ही है। इसमें कोई फर्क नहीं है। एसटी हसन ने ये भी कहा की शादी जल्दी होगी तो वो बच्चे जल्दी पैदा कर पाएंगी, क्योंकि फर्टिलिटी की उम्र 15 से 30 साल होती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में शादी की उम्र में देरी नहीं होनी चाहिए. इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान वर्क ने भी आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि शादी की उम्र बढ़ाने से लड़कियां ज्यादा आवारगी करेंगी।

शफीक उर रहमान वर्क के इस बयान पर कई नेताओं ने आपत्ति जताई है। एटा में राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि यह गुलामी करवाने वाले लोगों की मानसिकता है, जो हमेशा लड़कियों को गुलाम बनाए रखना चाहते हैं। मोदी सरकार संविधान के साथ से सबको बराबरी का अधिकार दे रही है। वहीं राज्यसभा सांसद सोनल मानसिंह ने एबीपी से बातचीत में कहा, “ऐसे लोगों को तो लड़कियां ही जवाब देंगी. यह उन लोगों की मानसिकता दर्शाता है।”

दरअसल, केंद्र सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद से राजनीतिक बयानबाजी का दौरा शुरू हो गया है. इसी कड़ी में कई नेताओं की जुबान भी फिसल रही है। अबु आजमी, शफीकुर्रहमान बर्क ने भी इस मामले पर बयान दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular