Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: BIG NEWS- स्कूल में गोलीबारी: मिशिगन के हाईस्कूल में...

BCC NEWS 24: BIG NEWS- स्कूल में गोलीबारी: मिशिगन के हाईस्कूल में 15 साल के छात्र ने की फायरिंग; 3 की मौत, 8 घायल

अमेरिका: मिशिगन में ऑक्सफोर्ड के एक हाई स्कूल में मंगलवार दोपहर को हुई गोलीबारी में तीन छात्रों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए, जिसके बाद एक 15 वर्षीय लड़के को हिरासत में ले लिया गया है। हमलावर 15 वर्षीय छात्र है, जो उसी स्कूल में पढ़ता था। ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ माइकल जी. मैककेबे के मुताबिक मारे गए तीन छात्रों में एक 16 वर्षीय लड़का, एक 14 वर्षीय लड़की और एक 17 वर्षीय लड़की शामिल हैं। मैककेबे ने कहा कि आठ अन्य लोगों को गोली लगी है, जिनमें से एक शिक्षक भी है। आठ घायलों में से दो की सर्जरी की जा रही है और अन्य छह लोगों की हालत स्थिर है।

हमलावर के पास से एक पिस्तौल बरामद किया गया है। अधिकारियों ने स्कूल में कई खाली कारतूस भी बरामद किए हैं और यह माना कि लगभग 15-20 राउंड गोलियां चलाई गईं हैं। संदिग्ध ने बॉडी आर्मर नहीं पहना था। पुलिस विभाग के अनुसार इस वारदात में हमलावर अकेले ही था। गोली क्यों चलाई गई इसकी जांच अभी जारी है।

ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल मिशिग

ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल मिशिग

एक बच्चे को गले लगाते हुए उसकी मां

एक बच्चे को गले लगाते हुए उसकी मां

स्कूल के सभी निकाले गए छात्रों को उनके रिश्तेदारों के साथ पास के एक स्टोर में शिफ्ट कर दिया गया है। रोचेस्टर हिल्स फायर डिपार्टमेंट के जन सूचना अधिकारी जॉन लाइमैन के अनुसार, लगभग 25 एजेंसियों और करीब 60 एम्बुलेंस ने तुरंत बचाव कार्य शुरु कर दिया और पीड़ित परिवारों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी मैककेबे ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चला है कि मारे गए तीन छात्रों को निशाना बनाया गया था या नहीं। “हमने यह सुनिश्चित करने के लिए हाई स्कूल के तीन स्वीप किए हैं कि कोई अन्य पीड़ित न हो, हम अभी भी इसकी जांच कर रहे हैं।”

माता-पिता अपने बच्चों के साथ मीजर पार्किंग स्थल से जाते हुए।

माता-पिता अपने बच्चों के साथ मीजर पार्किंग स्थल से जाते हुए।

ऑक्सफोर्ड कम्युनिटी स्कूल के अधिकारियों ने एक बयान जारी कर गोलीबारी की पुष्टि की और कहा कि “ओकलैंड काउंटी शेरिफ विभाग ने घटनास्थल को सुरक्षित कर लिया है। “ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल के छात्रों और कर्मचारियों को व्यवस्थित रूप से मीजर गार्डन सेंटर में ले जाया जा रहा है और उन्हें वहां से उनके घर ले जाया जा सकता है। जो छात्र अपने स्वयं के परिवहन से आते हैं उन्हें जाने की अनुमति दे दी गई है। अन्य सभी जिला स्कूल सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिए गए हैं। अब कोई खतरा नहीं है।

2021 में सबसे घातक स्कूल शूटिंग

एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के अनुसार, यह इस साल अब तक की सबसे घातक स्कूल शूटिंग थी, एवरीटाउन द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार की घटना से पहले, 2021 में संयुक्त राज्य भर के स्कूलों में 138 गोलीबारी हुई थी। उन घटनाओं में, 26 मौतें हुईं, पर हर बार दो से अधिक मौतें नहीं हुई।

अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक स्कूल गोलीबारी अप्रैल 2007 में वर्जीनिया के ब्लैक्सबर्ग में वर्जीनिया टेक पर हमला था, जिसमें शूटर सहित 33 लोग मारे गए थे, इसके बाद दिसंबर 2012 में कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय पर हमला हुआ था, जिसमें 28 लोग मारे गए थे। जिसमें 20 बच्चे और शूटर शामिल हैं। फरवरी 2018 में, AR-15 असॉल्ट राइफल के साथ एक पूर्व छात्र ने फ्लोरिडा के पार्कलैंड में अपने पूर्व हाई स्कूल में आग लगा दी, जिसमें हाई स्कूल की सबसे घातक शूटिंग में 17 की मौत हो गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular