Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG नाइट कर्फ्यू ब्रेकिंग- रायपुर और रायगढ़ में...

BCC News 24: CG नाइट कर्फ्यू ब्रेकिंग- रायपुर और रायगढ़ में आज से नाइट कर्फ्यू, स्कूल, आंगनबाड़ी भी कल से पूर्णतः बंद, जरूरी होने पर धारा 144 भी, कलेक्टरों, एसपी को सरकार ने जारी किया निर्देश

रायपुर, 4 जनवरी 2022। कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। सरकार ने रायपुर और रायगढ़ में नाइट कर्फ्यू लगाने कलेक्टरों को निर्देश दे दिया है। सरकार ने कलेक्टर, एसपी को भेजे निर्देश में कहा है कि चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव रेट वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दें। इस केटेगरी में सूबे के रायपुर और रायगढ़ जिले हैं, जहां चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव दरें हैं।

गृह विभाग के निर्देश के अनुसार इन दोनों जिलों में रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। प्रशासन चाहे तो धारा 144 प्रभावशील कर सकता है। इसके साथ ही दोनों जिलों में स्कूल, आंगनबाड़ी, लायब्रेरी, स्वीमिंग पुल पूर्णतः बंद रहेंगे।

गृह विभाग ने जिलों को दो केटेगरी में बांटा हैं। पहला चार प्रतिशत पॉजिटिव रेट और दूसरा इससे नीचे वाले जिले। चार प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में

सभी तरह के जुलूसों, रैलियों, सभाओं, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक/खेल आदि के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular