Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: पतंगबाजी के मुकाबले में पतंग के साथ अचानक उड़ने...

BCC NEWS 24: पतंगबाजी के मुकाबले में पतंग के साथ अचानक उड़ने लगा शख्स…. जान बचाने जोर-जोर से चिल्लाया; फिर 30 फिट की ऊंचाई से गिरा नीचें… देखिये घटना का वायरल वीडियो

नईदिल्ली 23 दिसम्बर 2021. श्रीलंका के जाफना में हुआ एक पतंगबाजी का मुकाबला. पतंग के साथ उड़ने लगा शख्स. यह प्रतियोगिता 20 दिसंबर को हुई थी. जिसमे भाग लेने कई प्रतिभागी पहुंचे थे. प्रतियोगिता के दौरान एक शख्स पतंग के साथ ही खुद उड़ने लगा. अपनी जान बचाने के लिए शख्स ज़ोर -ज़ोर से चिल्लाने लगा. यह शख्स 1 मिनट तक हवा में ही लटका रहा.

रिपोर्ट के मुताबिक, पतंग के साथ शख्स के हवा में लटकने का जो ये वीडियो वायरल हो रहा है, वो श्रीलंका के जाफना प्रांत की है, जहां प्वाइंट पेट्रो क्षेत्र में सोमवार 20 दिसंबर को काइट फ्लाइंग गेम का आयोजन किया गया था, जिसमें भाग लेने के लिए कई प्रतिभागी पहुंचे थे और उसी दौरान ये वाकया पेश आया है। प्रतियोगिता के दौरान ही एक प्रतिभागी की जिंदगी उस वक्त मुश्किलों में घिर गई थी, जब वो पतंग के साथ खुद उड़ने लगा और बताया जा रहा है कि, कि प्रतिभागी कम से कम 30 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था और जान बचाने के लिए जोर-जोर से चिल्ला रहा था।

चश्मदीदों के मुताबिक, छह आदमियों का एक समूह जूट की रस्सियों से बंधी एक बड़ी पतंग को उठाने की कोशिश कर रहा था। जैसे ही पतंग के साथ जूट की रस्सी ने सरकना शुरू किया, बाकी लोगों ने तो पतंग और रस्सी को छोड़ दिया, लेकिन एक शखतंग से बंधी रस्सी को उछालने की कोशिश करने लगा। उसने रस्सी को काफी मजबूती के साथ पकड़ रखी थी, लेकिन जैसे ही तेज हवा के साथ पतंग ने उड़ना शुरू किया, वो शख्स भी पतंग के साथ हवा में अटक गया और करीब 30 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया।

शख्स को हवा में झूलता देख उसके सभी साथी हैरान रह गए. दरअसल, वो पतंग इतनी भारी थी कि हवा के साथ वह शख्स को भी अपने साथ उड़ा ले गई. शख्स काफी देर तक हवा में ही लटका रहा. इसी बीच उसके साथी उसे रस्सी छोड़ने के लिए कहने लगे. ताकि वह और ऊपर ना चले जाए. फिर जैसे ही पतंग थोड़ी नीचे आई, शख्स ने रस्सी छोड़ दी और जमीन पर आकर गिर गया.

इस हादसे में शख्स को काफी चोटें आई हैं. लेकिन गनीमत ये रही कि उसकी जान बच गई. फिलहाल उसे नजदीक के प्वाइंट पेड्रो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

वहीं, चश्मदीदों का कहना है कि यह शख्स अपने साथियों के साथ एक बड़ी पतंग को उठाने की कोशिश कर रहा था. लेकिन जैसे ही पतंग हवा में उड़ी सभी ने उसे छोड़ दिया लेकिन इस शख्स ने उसे पकड़े रखा, जिस वजह से वह पतंग के साथ ही ऊपर चला गया.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular