Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सोशल मीडिया पर रहें सावधान.. फेसबुक पर कॉन्टैक्ट कर युवक के...

CG: सोशल मीडिया पर रहें सावधान.. फेसबुक पर कॉन्टैक्ट कर युवक के साथ 56 हजार रुपए की ठगी; आरोपी ने खुद को बताया था CISF जवान

छत्तीसगढ़: सरगुजा में सोशल मीडिया पर एड देखकर गाड़ी खरीदने की चाह रखने वाले एक युवक के साथ 56 हजार रुपए की ठगी हो गई। अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले संजय लकड़ा को फेसबुक के माध्यम से ठगों ने कॉन्टैक्ट किया। आरोपी ने खुद को CISF का जवान बताते हुए युवक को गाड़ी बेचने का झांसा दिया था।

पीड़ित संजय लकड़ा ने बताया कि आरोपी ने उसे CISF की अपनी फर्जी ID कार्ड भी WhatsApp पर भेजी थी, लेकिन वो बिल्कुल असली की तरह दिख रहा था, इसलिए वो धोखा खा गया। पीड़ित ने कहा कि आरोपी ने उसे वीडियो कॉल करके गाड़ी भी दिखाई थी और अपनी वर्दी भी। आरोपी ने गाड़ी बेचने की बात कही। जब उसने कहा कि वो गाड़ी लेने के लिए जांजगीर-चांपा आ जाएगा, तो आरोपी ने उसे आने से मना कर दिया और कहा कि वो ट्रांसपोर्ट से बाइक भेज देगा।

अंबिकापुर सीएसपी स्मृतिक राजनाला।

अंबिकापुर सीएसपी स्मृतिक राजनाला।

आरोपी ने अलग-अलग चार्जेज के नाम पर पीड़ित से 56 हजार रुपए का ऑनलाइन भुगतान करवा लिया। जब गाड़ी नहीं आई और संजय को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ, तब उसने मंगलवार को कोतवाली थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

इधर अंबिकापुर सीएसपी स्मृतिक राजनाला ने कहा कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि फेसबुक, OLX और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से लगातार साइबर क्राइम हो रहा है। पुलिस लोगों को साइबर क्राइम से बचने के लिए जागरूक कर रही है, फिर भी लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ठगों ने भी अलग-अलग तरीके लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए अपना लिए हैं, जिसे पीड़ित समझ नहीं पाते। ठग शासकीय कर्मचारी बनकर भी ऑनलाइन ठगी का शिकार लोगों को बना रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular