Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- 2 युवकों पर भालू ने किया हमला.. खेत...

BCC News 24: कोरबा- 2 युवकों पर भालू ने किया हमला.. खेत से पानी निकालने के दौरान हुआ हादसा; सिर और हाथ से मांस नोचकर ले गया; चीख-पुकार सुन ग्रामीणों ने बचाई जान, दोनों जिला अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़: कोरबा में भालू ने सोमवार सुबह दो युवकों पर हमला कर दिया। इस दौरान भालू ने एक युवक के सिर और दूसरे के हाथ से मांस नोच लिया। भालू को हमला करता देख किसी तरह आसपास के ग्रामीणों ने उनकी जान बचाई। हादसे के दौरान दोनों युवक खेत में काम कर रहे थे। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम पहुंची और तात्कालिक सहायता देकर दोनों युवकों को डायल-112 से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के मुताबिक, कोरकोमा सर्किल अंतर्गत ग्राम केरवा निवासी पदम सिंह कंवर खेती किसानी करता है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के चलते खेतों में लबालब पानी भर गया है। इससे धान की फसल को नुकसान होते देख वह गांव के ही राजकुमार के साथ खेत से पानी निकालने के लिए गया था। दोनों खेत के को काट कर पानी निकासी के काम में लगे हुए थे। इस दौरान झाड़ियों के पीछे से भालू ने हमला कर दिया।

अचानक भालू का हमला हुआ तो दोनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। हालांकि तब तब भालू ने पदम सिंह के सिर से मांस नोच लिया। वहीं राजकुमार के भी हाथ में पंजा मारा। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण पहुंचे और किसी तरह भालू को वहां से जंगल की ओर भगाया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। क्षेत्र में बारिश से परेशान किसानों के लिए भालू खतरा बनने लगे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular