Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बड़े भाई को धोखा दिया और पीटा भी.. कहा- भैय्या मुझे...

CG: बड़े भाई को धोखा दिया और पीटा भी.. कहा- भैय्या मुझे गाड़ी दे दो, मैं आपको पैसे दूंगा, मगर वादे से मुकरा; आरोपी गिरफ्तार, ट्रैक्टर-ट्रॉली भी जब्त

छत्तीसगढ़: रायगढ़ जिले में पुलि्स ने बड़े भाई से झगड़ा, मारपीट और अमानत में खयानत करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने भाई से कहा था कि भैय्या आप मुझे अपनी दोनों गाड़ियां दे दीजीए। इसके बदले मैं आपको पैसे दिया करूंगा। मगर ऐसा नहीं हुआ। आरोपी अपने वादे से मुकर गया। इतनी ही नहीं उसने अपने बड़े से कई बार विवाद और मारपीट की। जिसके बाद आखिरकार मामला थाने पहुंच गया और अब पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है। मामला जूटमिल चौकी क्षेत्र का है।

इस केस में सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के कुम्हारी निवासी निरंजन कुमार चन्द्रा ने थाने में शिकायत की थी। उसने अपने शिकायत में बताया कि 2015 में उसने एक इनोवा कार और ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदा था। इसके बाद से उसे वह चलवाया करता था। खर्चा पानी भी इन्हीं गाड़ियों की बदौलत चलता था।

पुलिस ने इस कार को जब्त कर लिया है।

पुलिस ने इस कार को जब्त कर लिया है।

बताया गया कि जब निरंजन ने गाड़ी खरीदी थी। तब उसका छोटा भाई प्रवीण चंद्रा जो इस समय जूटमिल इलाके के अमलीभौना गांव में अपनी परिवार के साथ रहता है। वह भी साथ था। ऐसे में सालभर पहले उसने अपने बड़े भाई निरंजन से कहा कि भैय्या आप बिजी रहते हैं, मुझे ये इनोवा कार औक ट्रैक्ट-ट्रॉली दे दीजिए। मैं अपना खर्चा काटकर आपको पैसे दे दिया करूंगा। यही बात सुनकर निरंजन अपने छोटे भाई की बात में आ गया और उसने दोनों गाड़ियां अपने भाई को दे दी।

निरंजन ने बताया कि गाड़ी देने के 2 महीने बाद मैंने अपने छोटे भाई से पैसे मांगे। मगर वह मना करने लगा। इस पर कई बार मैंने प्रवीण से कहा कि मुझे पैसों की जरूरत भी है, मुझे पैसे दे दो। लेकिन वह नहीं माना। इसके बावजूद मैंने कई बार उससे निवेदन किया था। पर एक दिन वह मुझसे विवाद करने लगा। बाद में मुझसे मारपीट की।

गिरफ्त में आरोपी।

गिरफ्त में आरोपी।

निरंजन ने कहा कि पहले तो मैं यह सोच रहा था कि घर की बात है जल्द ही मामला सुलझ जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पैसे मांगने पर कई बार प्रवीण ने मुझसे झगड़ा और मारपीट की। जिसके बाद पुलिस से शिकायत करनी पड़ी। पुलिस ने निरंजन के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज किया था और गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से ट्रैक्टर-ट्रॉली और इनोवा कार को जब्त कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular