Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाभिलाई : अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट में जमकर हंगामा, वेज फूड में निकला...

भिलाई : अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट में जमकर हंगामा, वेज फूड में निकला मांस का टुकड़ा, परिवार बोला- बिरियानी के साथ परोस दी नॉनवेज ग्रेवी; प्रबंधन ने मांगी माफी

भिलाई: छत्तीसगढ़ स्थित रेस्टोरेंट ‘अशोका बिरयानी’ के साथ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब भिलाई स्थित रेस्टोरेंट की ब्रांच में वेज बिरियानी में मांस का टुकड़ा मिला है। इसके बाद हंगामा हो गया। हालांकि मामला बढ़ता देख प्रबंधन ने माफी मांग ली, लेकिन कस्टमर ने फूड विभाग से शिकायत की बात कही है।

रायपुर के पुरानी बस्ती निवासी CA मुकेश यदु 17 जून को अपनी मैरिज एनिवर्सरी पर पत्नी के साथ भिलाई आए थे। वह नेहरू नगर स्थित अशोक बिरियानी में खाना खाने के लिए पहुंचे और एक हांडी वेज बिरियानी का आर्डर किया। थोड़ी देर बाद स्टाफ उनके लिए बिरियानी लेकर पहुंच गया।

अशोका बिरयानी नेहरू नगर भिलाई का पूरा मामला है।

अशोका बिरयानी नेहरू नगर भिलाई का पूरा मामला है।

वेज बिरियानी में निकला मांस का टुकड़ा

स्टाफ ने वेज बिरियानी सर्व की। मुकेश यदु ने बताया कि, आधी बिरियानी खाने के बाद दोबारा प्लेट में निकाली तो अंदर एक मांस का टुकड़ा निकला। मुकेश ने स्टाफ को बुलाया और कहा कि यह चिकन का पीस वेज बिरियानी में कैसे आ गया। इस पर स्टाफ ने मानने से इनकार कर दिया।

प्रबंधन ने लिखित में मांगी माफी

इसके बाद मुकेश और उनकी पत्नी ने हंगामा कर दिया। उन्होंने शिकायत करने की बात कही तो स्टाफ घबरा गया। इस पर रेस्टोरेंट के जीएम ने उन्हें माफीनामा लिखकर दिया। मुकेश का कहना है कि, वह और उनका परिवार पूरी तरह से शाकाहारी है। प्रबंधन ने शाकाहारी परिवार का धर्म भ्रष्ट किया है। इसकी शिकायत वो संबंधित विभाग से कर कार्रवाई की मांग करेंगे।

अशोका बिरियानी प्रबंधन ने लिखकर दिया माफीनामा।

अशोका बिरियानी प्रबंधन ने लिखकर दिया माफीनामा।

बिरियानी के साथ परोस दी नॉनवेज ग्रेवी

मुकेश का आरोप है कि, अशोका बिरियानी प्रबंधन ने बिरियानी में मीट का पीस ही नहीं, बल्कि नॉनवेज ग्रेवी भी दी थी। शक होने पर उन्होंने स्टाफ को बुलाया और डांटा। इसके बाद स्टाफ सॉरी बोलकर उस ग्रेवी को ले गया और दूसरी ग्रेवी लेकर आया। मुकेश का कहना है कि गलती बार-बार की गई है।

सीए ने खाने का बिल भी लिया।

सीए ने खाने का बिल भी लिया।

अलग-अलग किचन का दावा, लेकिन दिखाया नहीं

मुकेश यदु ने बताया कि, अशोका बिरियानी प्रबंधन ने उन्हें वेज और नॉनवेज का अलग-अलग किचन होने का दावा किया, लेकिन जब उन्होंने किचन दिखाने की बात कही तो नहीं दिखाया गया। वहीं, जब अशोका बिरियानी प्रबंधन से दैनिक भास्कर ने बातचीत की, तो उन्होंने किचन दिखाने की बात कही।

स्टाफ को नहीं था जरा भी अफसोस

मुकेश यदु का कहना है कि, अशोका बिरियानी एक बड़ी संस्था है। ऐसे बड़े रेस्टोरेंट में यदि ऐसा होता है, तो वहां स्टाफ गलती के लिए शर्मिंदा होता है। यहां तो प्रबंधन में जरा भी गलती का अफसोस नहीं दिखा। जहां एक तरफ मुकेश उनसे बातचीत कर रहा था, तो वहां के जीएम खाना खाते हुए हंस रहे थे।

दोबारा कभी नहीं जाऊंगा

यदु का कहना है कि उनका धर्म भ्रष्ट जानबूझकर किया गया है। वो इससे शर्मिंदा हैं, लेकिन प्रबंधन को इसके लिए कोई अफसोस नहीं है। मुकेश ने कहा कि, वो दोबारा जीवन में कभी भी अशोका बिरियानी खाना खाने नहीं जाएंगे। दूसरों से भी कहेंगे कि उन्हें भी ऐसा रेस्टोरेंट का बहिष्कार करना चाहिए।

रमेश मोहंती, स्टाफ अशोका बिरियानी नेहरू नगर ब्रांच।

रमेश मोहंती, स्टाफ अशोका बिरियानी नेहरू नगर ब्रांच।

अशोका बिरयानी प्रबंधन ने मानी अपनी गलती

अशोका बिरियानी नेहरू नगर ब्रांच के स्टाफ रमेश मोहंती ने अपनी गलती मानी। उन्होंने बताया कि वेज बिरियानी में मांस का टुकड़ा निकला है। वो खुद एक ब्राह्मण है और समझते हैं कि यदि किसी शाकाहारी के खाने में मांस का टुकड़ा मिल जाए, तो उस पर क्या बीतेगी। उस घटना के बाद से उन्होंने अपने स्टाफ को और सतर्कता बरतने का निर्देश दिए हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular