Sunday, March 3, 2024
HomeकोरोनाBIG BREAKING- ओडिशा भी 14 दिनों के लिए 'लॉक'... आवश्यक सेवाओं को...

BIG BREAKING- ओडिशा भी 14 दिनों के लिए ‘लॉक’… आवश्यक सेवाओं को रहेगी छूट, 5 मई से लागू होगा आदेश

ओडिशा सरकार ने 5 मई से प्रदेश में 14 दिन के कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया है. सरकार का ये आदेश 5 मई से शुरू होकर 19 मई तक प्रभावी रहेगा. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब साढ़े चार लाख तक पहुंच चुका है. 

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने की तमाम कोशिशों के बावजूद की वायरस की रफ्तार पर लगाम नहीं लग पाई है. देश के अलग अलग हिस्सों में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए हो रही कोशिशों के बीच अब ओडिशा सरकार ने भी हालात पर काबू पाने के लिए कड़ा फैसला लिया है.

14 दिन का लॉकडाउन 

ओडिशा सरकार ने 5 मई से प्रदेश में 14 दिन के कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया है. सरकार का ये आदेश 5 मई से शुरू होकर 19 मई तक प्रभावी रहेगा. दरअसल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब साढ़े चार लाख तक पहुंच चुका है. इसी तरह वहां तीन लाख पिचासी हजार से ज्यादा लोग कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2, 043 तक जा पहुंची है. 

आवश्यक सेवाओं को छूट

सरकार ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं, हेल्थ सेवाओं को ही छूट रहेगी. वहीं सुबह के 7 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक लोग अपने घरों से 500 मीटर के दायरें में निकल सकेंगे, ताकि रोजमर्रा की जरूरतों का इंतजाम  कर सकें.

इससे पहले प्रदेश के सीएम नवीन पटनायक ने 18 से 44 वर्ष उम्र के लगभग 2 करोड़ नौजवानों के लिए मुफ्त टीका लगवाने का ऐलान कर चुके हैं. वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक बिजय पाणिग्राही ने बीते मंगलवार को कहा था कि वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण टीकाकरण का नया चरण शुरू करने में देर हो सकती है.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular