Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- IT की बड़ी कार्रवाई.. सर्राफा व्यापारी के...

BCC News 24: BIG न्यूज़- IT की बड़ी कार्रवाई.. सर्राफा व्यापारी के घर से 9 करोड़ कैश, 19 किलो चांदी बरामद; फर्श के नीचे छिपाई थी रकम

महाराष्ट्र: मुंबई के जवेरी बाजार में एक सर्राफा व्यापारी (आंगड़िया कारोबारी) के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की। इस दरौान 9 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश और 19 किलो चांदी जब्त की गई। GST विभाग की रिपोर्ट के बाद आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की। खास बात यह है कि रकम और सिल्वर को फर्श, दीवारों के अंदर छिपा कर रखा गया था।

टीम ने जब फर्श की टाइल को हटाया, तो उसमें से 9.78 करोड़ रुपए की नकदी और लगभग 13 लाख रुपए की 19 किलो चांदी की ईंटें बरामद हुईं। फर्श के नीचे 35 वर्ग फुट की कैविटी बनी हुई थी। हालांकि, जिस घर से यह बरामदगी हुई है उसके मालिक और परिवार के अन्य सदस्यों ने इन पैसों को अपना मानने से मना कर दिया है। इस कारण राज्य GST विभाग ने जगह को सील कर दिया है और आयकर विभाग को तथ्यों से अवगत कराया गया है।

छोटे से घर में जमीन के अंदर गड़ा हुआ खजाना।

छोटे से घर में जमीन के अंदर गड़ा हुआ खजाना।

गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत का रुख किया
फर्श के अंदर से बरामद इस कैश की गिनती के लिए तकरीबन 6 घंटे का समय लगा। इस बीच जिस व्यापारी के घर से यह बरामदगी हुई है, उसने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की याचिका को मुंबई सत्र अदालत में मूव किया है। हालांकि, अदालत ने इस पर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं सुनाया है। अदालत ने याचिकाकर्ता को GST अधिकारियों के सामने पेश होने को कहा।

पहले भी विवादों में रहे हैं आंगड़िया कारोबारी
आंगड़िया कारोबारी पहले भी विवादों में रहे हैं। इन्होंने IPS अधिकारी सौरभ त्रिपाठी पर आरोप लगाया था कि जोन-2 के DCP रहते हुए उन्होंने वसूली की थी। उस दौरान उन्होंने आंगड़िया व्यापारियों से 10 लाख रुपए हर महीने मांगे थे।

आंगड़िया व्यापारियों ने शिकायत में कहा था कि आरोपी अधिकारी ने दिसंबर में कई मौकों पर आयकर विभाग को उनकी नकदी की आवाजाही और कारोबारी गतिविधियों के बारे में सूचना देने की धमकी देकर उनसे कथित तौर पर धन की वसूली की थी। शिकायत के बाद मार्च महीने में महाराष्ट्र सरकार ने आरोपी पुलिस उपायुक्त (DCP) सौरभ त्रिपाठी को निलंबित कर दिया था। जिसके बाद से वे फरार हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular