Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही.. मेडिकल कॉलेज के...

BCC News 24: कोरबा- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही.. मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने बिना पीएम किए परिजनों को सौंपा शव; हादसे में घायल महिला की इलाज के दौरान गई थी जान; डीन ने दिए जांच के आदेश

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने एक महिला का शव बिना पीएम किए ही परिजनों को सौंप दिया। महिला की मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हुई थी। इस मामले में अब कॉलेज के डीन अविनाश मेश्राम ने जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल, रविवार को बांगो थाना क्षेत्र के सासीन गांव में रहने वाली सोनकुंवर(55) को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दिया था। इसी टक्कर में वह बुरी तरह घायल हो गई थी। हादसे के बाद आस-पास और परिजनों को मदद से उसे पोड़ी-उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। यहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कोरबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। यहां रविवार को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

ऐसे पता चला मामला

चूंकि महिला की मौत सड़क हादसे के कारण हुई थी। इसलिए उसका पोस्टमॉर्टम भी किया जाना था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और शव परिजनों को सौंप दिया गया था। शव मिलने के बाद उसके परिजन शव लेकर गांव चले गए थे। बताया गया है कि परिजन जैसे ही शव लेकर गांव पहुंचे। उन्हें मेडिकल कॉलेज की तरफ से फोन किया गया था। जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आया है। फिर शव को वापस मेडिकल कॉलेज लाया गया, तब उसका पीएम और पंचनामा कार्रवाई हो सकी है।

अधिकारी बोले-ऐ कैसे हुआ, जांच करवाएंगे

इधर, इस मामले में हमने कॉलेज की डीन डॉक्टर अविनाश मेश्राम से बात की। अविनाश मेश्राम ने कहा कि आपके तरफ से ये मामला मेरे संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में पहले एमएलसी लिखी जाती है। उसके बाद आगे की कार्रवाई होती है। इस मामले में कहां गलती हुई है, ये कैसे हुआ, इसकी हम जांच करवाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular