Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG NEWS- फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी गिरफ्तार...डरा-धमका कर वाहन चालकों से...

BIG NEWS- फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी गिरफ्तार…डरा-धमका कर वाहन चालकों से कर रहें थे अवैध वसूली

जगदलपुर। बोधघाट पुलिस ने शहर के वाहन चालक से अवैध वसूली करने वाले एक फर्जी पत्रकार और एक फर्जी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अवैध वसूली की रकम समेत अन्य सामान भी जब्त किया है.सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि 1 मई को ग्राम करकापाल निवासी ट्रैक्टर चालक सुखराम कश्यप ईटा लेकर जा रहा था. इसी दौरान उसे दो अज्ञात लोगों ने रोक लिया. जिसमें से एक ने अपने आप को पत्रकार औऱ दूसरे ने अपने आप को पुलिस अधिकारी बताया. दोनों ने ट्रैक्टर चालक से वाहन का कागजात मांगा. वाहन चालक ने कागजात नहीं होने की बात कही. दस्तावेज नहीं होने के एवज में वाहन चालक से 5 हजार रुपए की मांग की. जब चालक ने रुपये देने में असमर्थता दिखाई, तो माड़िया चौक में उन्होंने उससे अवैध रूप से 4 सौ रुपए ले लिए. बाकी बची रकम बाद में देने की बात कही.

इसके बाद चालक ने घटना की जानकारी वाहन मालिक को दी. जानकारी मिलते ही वाहन मालिक विशेश्वर राव ने बोधघाट थाना पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया. पुलिस एक टीम का गठित कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी. तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपी शंकर सिंह उर्फ सोनू और प्रमोद कंवर की शिनाख्त कर ली. पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को शहर अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया है. कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया.

सीएसपी ने बताया कि आरोपी शंकर सिंह अपने आप को बस्तर किरण अखबार का पत्रकार बताकर अवैध रूप से वाहनों की चेकिंग के नाम पर चालकों से वसूली कर रहा था. पूछताछ में दूसरे आरोपी प्रमोद सिंह कंवर ने पुलिस को बताया कि वह पहले बस्तर जिले में आरक्षक के पद में पदस्थ था. बीते अगस्त 2020 में किसी कारण से उसे नौकरी से निकाल दिया गया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 384, 419, 420, 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular