Tuesday, April 16, 2024
Homeदेश-विदेशBIG NEWS - मोदी को इंतजार कराने वाले अफसर पर एक्शन...पश्चिम बंगाल...

BIG NEWS – मोदी को इंतजार कराने वाले अफसर पर एक्शन…पश्चिम बंगाल के चीफ सिकरेट्री की हुई छुट्टी, केंद्र सरकार ने दिल्ली बुलाया….

नई दिल्ली । कोलकाता से एक बड़ी खबर है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय को केंद्र ने वापस बुला लिया है। उन्हें डीओपीटी भेजा गया है।  देर शाम पश्चिम बंगाल के चीफ सिकरेट्री को केंद्र आने का आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश में चीफ सिकरेट्री अलपन को 31 मई तक DOPT में ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है।

कुछ दिन पहले ही अलपन को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया था। वो इसी माह रिटायर होने वाले थे, लेकिन केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद उन्हें 3 माह का एक्सटेंशन दिया गया था। आपको बता दें कि आज केंद्र और राज्य के बीच टकराव के हालात कोलकाता में देखने को मिले थे। प्रधानमंत्री और राज्यपाल को रिव्यू मीटिंग के दौरान करीब आधे घंटे इंतजार करना पड़ा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करीब आधे घंटे बाद आयी,लेकिन सिर्फ फाइल देकर चली गयी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उसे किसी अन्य मीटिंग में जाना है, इसलिए वो इस बैठक में शामिल नहीं होंगी। बैठक में मुख्य सचिव और सीएम कार्यालय के भी अफसर मौजूद नहीं थे। जबकि पीएम और राज्यपाल के साथ पीएमओ के अफसर बैठक में बैठक इंतजार करते रहे।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र भेजकर कहा है कि बंदोपाध्याय को कार्यमुक्त किया जाए. पत्र के मुताबिक, उन्हें 31 मई तक दिल्ली में विभाग को रिपोर्ट करना होगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular