Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-विदेशBIG NEWS- रायपुर पुलिस ने संबित पात्रा को भेजा नोटिस..कहा, खुद थाने...

BIG NEWS- रायपुर पुलिस ने संबित पात्रा को भेजा नोटिस..कहा, खुद थाने आएं या वीडियो कॉल करें, नहीं तो कार्रवाई होगी

रायपुर: टूलकिट मामले में रायपुर की सविल लाइन थाना पुलिस ने संबित पात्रा को नोटिस भेजा है। शनिवार को जारी किए गए इस नोटिस में संबित पात्रा से टूलकिट मामले में पूछताछ का जिक्र है। पुलिस ने पात्रा को रविवार की शाम 4 बजे तक खुद थाने पहुंचने को कहा है। यदि वे न आ सकें तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी पूछताछ में शामिल होने का ऑप्शन दिया है। सिविल लाइन थाना प्रभारी ने एक नंबर भी संबित को भेजा है। ताकि वो वीडियो कॉलिंग कर बयान दर्ज करवा सकें। नोटिस में लिखा है कि ऐसा न करने पर संबित को हिरासत में लेने की कार्रवाई शुरू हो सकती है।

रमन सिंह से कल होगी पूछताछ
ऐसा नोटिस डॉ. रमन सिंह को भी भेजा गया है। पुलिस ने उनसे 24 मई की दोपहर साढ़े 12 बजे घर पर ही रहने को कहा है। इस वक्त थाने की टीम उनसे पूछताछ करने उनके घर जाएगी। पुलिस ने ट्विटर अकाउंट किसका है? टूलकिट के दस्तावेज कहां से मिले? जैसे सवाल भी पहले से लिखकर रमन सिंह को भेजे हैं। 9 तरह के निर्देश भी जारी किए गए हैं, जिनमें सबूत से छेड़छाड़ करने पर गिरफ्तार करने की बात भी लिखी है। इसका विरोध भाजपा के नेता कर रहे हैं। शनिवार को रायपुर में पूर्व मंत्री मूणत और बृजमोहन अग्रवाल ने थाने का घेराव कर खुद की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से की थी।

ये है पूरा विवाद
डॉक्टर रमन सिंह ने 18 मई को अपने ट्वीटर अकाउंट से कांग्रेस का कथित लेटर पोस्ट करते हुए दावा किया कि इसमें देश का माहौल खराब करने की तैयारी की प्लानिंग लिखी है। रमन की तरफ से सोशल मीडिया पर लिखा गया कि कांग्रेस विदेशी मीडिया में देश को बदनाम करने कांग्रेस कुंभ का दुष्प्रचार और जलती लाशों की फोटो दिखाने का षड़यंत्र कर रही है।

इसके बाद युवा कांग्रेस के नेता इस मामले की शिकायत लेकर पुलिस के पास गए और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज हो गई। पुलिस ने यह केस NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ख्याति को नुकसान पहुंचाने के लिए डॉक्टर रमन सिंह, संबित पात्रा और दूसरे भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटर हेड पर एक फेक न्यूज साझा कर देश मे साम्प्रदायिकता और हिंसा फैलाने का प्रयास किया है।

क्या होती है टूलकिट?

टूलकिट एक तरह की प्लानिंग की जानकारी होती है, जिसमें किसी मुद्दे के प्रचार का जिक्र होता है। ये आमतौर पर डिजिटल प्लानिंग की तरह होता है कि जैसे किसी मुद्दे पर किस तरह के बयान देने हैं, कैसे प्रोपेगैंडा करना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular