Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG NEWS-लॉकडाउन में भी घरेलू बिजली बिल रहेगा सामान्य, रीडिंग न होने...

BIG NEWS-लॉकडाउन में भी घरेलू बिजली बिल रहेगा सामान्य, रीडिंग न होने पर औसत बिल चुकता करने की छूट

रायपुर, 26अप्रेल 2021। प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को तोड़ने प्रशासन के निर्देशानुसार लाकडाउन लगा हुआ है। ऐसी परिस्थिति में जिन घरेलू बिजली उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग नहीं हो पाई है उन्हें औसत बिजली बिल देने का निर्णय लिया गया है।
इस कोरोना संक्रमण के कठिन समय में औसत बिलिंग भी सामान्य माहों की ही भांति हो , इस हेतु बिलिंग सॉफ्टवेयर में पावर कम्पनी द्वारा युक्तियुक्त प्रावधान किया गया है ।परिणाम स्वरूप औसत बिल भी पूर्व में आ रहे बिल के आसपास का ही रहेगा। यह जानकारी पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के एम डी श्री हर्ष गौतम ने दी। आगे उन्होंने ने बताया कि उपभोक्तागण यदि चाहें तो पहले की भांति ही अपने बिजली मीटर की रीडिंग को मोर बिजली एप्प में दर्ज कर रीडिंग के आधार का बिजली बिल अब भी प्राप्त कर सकेंगे।
आगामी माह में वास्तविक रीडिंग बिल जारी होने पर ,औसत बिलिंग का समायोजन भी होगा ,और उपभोक्ताओं को खपत यूनिट के स्लैब के लाभ के साथ साथ हॉफ बिजली बिल योजना का लाभ भी पूरी तरह मिलेगा।
इस कॅरोना काल में उपभोक्ताओं से यह भी निवेदन है कि अपने बिजली बिल का भुगतान मोर बिजली एप्प अथवा ऑन लाइन द्वारा जरूर करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular